फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत को विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत: धौनी

भारत को विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत: धौनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम को कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ मैच जीतने में लगातार दिक्कत हो रही है और नियमों में हुए बदलाव को देखते हुए उन्हें विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत...

भारत को विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत: धौनी
Wed, 02 Jan 2013 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम को कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ मैच जीतने में लगातार दिक्कत हो रही है और हाल में एकदिवसीय क्रिकेट के नियमों में हुए बदलाव को देखते हुए उन्हें विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है।

धौनी ने कहा कि पूरे 50 ओवर तक कम से कम पांच खिलाड़ियों के 30 गज के घेरे के अंदर खड़े होने के नए नियम ने भारत जैसी टीमों के लिए समस्या पैदा कर दी है जो कामचलाऊ गेंदबाजों पर निर्भर करती हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कल यहां होने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर धौनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलने के आदी हैं। लेकिन कामचलाऊ गेंदबाजों के लिए पांच क्षेत्ररक्षकों को 30 गज के दायरे में खड़े करके गेंदबाजी करना मुश्किल है। इसके अलावा अगर ओस है तो आपको टर्न भी नहीं मिलता। यह और अधिक मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा कि नए नियमों को देखते हुए आपको आकलन करना होगा कि छह बल्लेबाज काफी हैं या सात की जरूरत है। कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलना और यह उम्मीद करना कि वे 10 ओवर गेंदबाजी करेंगे, यह काफी मुश्किल है। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें एक खिलाड़ी की तलाश है तो इस दरार को पाट सके। टीम के संतुलन के लिए विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है। निचले क्रम का योगदान भी काफी अहम होता है विशेषकर तब जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें