शनिवार, 01 अगस्त, 2015 | 13:17 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चक्रवाती तूफान 'कोमेन' से तेज हुई बारिश, देश के कई हिस्सों में बाढ़ मुंबई के बांद्रा इलाके में लगाए गए किसिंग वाले पोस्टर, लोग नाराज सपा नेता मोहम्मद फारूक ने याकूब की पत्नी के लिए मांगी राज्यसभा सीट, पार्टी ने पद से हटाया पापा बनने वाले हैं जकरबर्ग, बेबी ने अंगूठा दिखाकर फेसबुक को किया LIKE लीबिया में दो भारतीयों की रिहाई पर बोले तिवारी, क्या IS के साथ बिजनेस कर रहा है भारत EXCLUSIVE: देश में सबसे ज्यादा लापता हो रहे हैं यूपी के बच्चे 'हिंदू आतंकवाद' शब्द ने आतंक के खिलाफ जंग कमजोर की: राजनाथ चूहे के कारण बीच रास्ते से लौटा 200 यात्रियों वाला एयर इंडिया का मिलान जा रहा विमान भारत-बांग्लादेश सीमा से LIVE: कहीं बेहतर जिंदगी की आस, कहीं घर-बार छूटने का गम बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 23 रुपये 50 पैसे हुआ सस्ता, पेट्रोल और डीजल के दाम भी घटे
भारत को विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत: धौनी
कोलकाता, एजेंसी First Published:02-01-2013 07:21:38 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम को कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ मैच जीतने में लगातार दिक्कत हो रही है और हाल में एकदिवसीय क्रिकेट के नियमों में हुए बदलाव को देखते हुए उन्हें विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है।

धौनी ने कहा कि पूरे 50 ओवर तक कम से कम पांच खिलाड़ियों के 30 गज के घेरे के अंदर खड़े होने के नए नियम ने भारत जैसी टीमों के लिए समस्या पैदा कर दी है जो कामचलाऊ गेंदबाजों पर निर्भर करती हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कल यहां होने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर धौनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलने के आदी हैं। लेकिन कामचलाऊ गेंदबाजों के लिए पांच क्षेत्ररक्षकों को 30 गज के दायरे में खड़े करके गेंदबाजी करना मुश्किल है। इसके अलावा अगर ओस है तो आपको टर्न भी नहीं मिलता। यह और अधिक मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा कि नए नियमों को देखते हुए आपको आकलन करना होगा कि छह बल्लेबाज काफी हैं या सात की जरूरत है। कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलना और यह उम्मीद करना कि वे 10 ओवर गेंदबाजी करेंगे, यह काफी मुश्किल है। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें एक खिलाड़ी की तलाश है तो इस दरार को पाट सके। टीम के संतुलन के लिए विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है। निचले क्रम का योगदान भी काफी अहम होता है विशेषकर तब जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingएशेज : तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड ने 2-1 की बढ़त बनाई
इयान बेल के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने शुक्रवार को तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन चाय से पहले ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड