शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 18:56 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रक्षा खरीद परिषद ने करीब 80,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी।नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हादसा, ट्रेन के नीचे आने से एक व्यक्ति की मौतकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह महाराष्ट्र में सरकार के गठन के संदर्भ में सोमवार को राज्य का दौरा कर सकते हैं: सूत्र
भारत को विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत: धौनी
कोलकाता, एजेंसी First Published:02-01-13 07:21 PM
Image Loading

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम को कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ मैच जीतने में लगातार दिक्कत हो रही है और हाल में एकदिवसीय क्रिकेट के नियमों में हुए बदलाव को देखते हुए उन्हें विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है।

धौनी ने कहा कि पूरे 50 ओवर तक कम से कम पांच खिलाड़ियों के 30 गज के घेरे के अंदर खड़े होने के नए नियम ने भारत जैसी टीमों के लिए समस्या पैदा कर दी है जो कामचलाऊ गेंदबाजों पर निर्भर करती हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कल यहां होने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर धौनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलने के आदी हैं। लेकिन कामचलाऊ गेंदबाजों के लिए पांच क्षेत्ररक्षकों को 30 गज के दायरे में खड़े करके गेंदबाजी करना मुश्किल है। इसके अलावा अगर ओस है तो आपको टर्न भी नहीं मिलता। यह और अधिक मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा कि नए नियमों को देखते हुए आपको आकलन करना होगा कि छह बल्लेबाज काफी हैं या सात की जरूरत है। कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलना और यह उम्मीद करना कि वे 10 ओवर गेंदबाजी करेंगे, यह काफी मुश्किल है। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें एक खिलाड़ी की तलाश है तो इस दरार को पाट सके। टीम के संतुलन के लिए विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है। निचले क्रम का योगदान भी काफी अहम होता है विशेषकर तब जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों।
 
 
 
टिप्पणियाँ