मंगलवार, 26 मई, 2015 | 17:14 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
वायदों से मुकरने का लगाया आरोपसरकार के एक साल पर कांग्रेस का हमलाएक साल देश बदहाल: कांग्रेसमहिला सुरक्षा सिर्फ चुनावी जुमला: कांग्रेस
भारत को विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत: धौनी
कोलकाता, एजेंसी First Published:02-01-13 07:21 PM
Image Loading

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम को कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ मैच जीतने में लगातार दिक्कत हो रही है और हाल में एकदिवसीय क्रिकेट के नियमों में हुए बदलाव को देखते हुए उन्हें विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है।

धौनी ने कहा कि पूरे 50 ओवर तक कम से कम पांच खिलाड़ियों के 30 गज के घेरे के अंदर खड़े होने के नए नियम ने भारत जैसी टीमों के लिए समस्या पैदा कर दी है जो कामचलाऊ गेंदबाजों पर निर्भर करती हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कल यहां होने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर धौनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलने के आदी हैं। लेकिन कामचलाऊ गेंदबाजों के लिए पांच क्षेत्ररक्षकों को 30 गज के दायरे में खड़े करके गेंदबाजी करना मुश्किल है। इसके अलावा अगर ओस है तो आपको टर्न भी नहीं मिलता। यह और अधिक मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा कि नए नियमों को देखते हुए आपको आकलन करना होगा कि छह बल्लेबाज काफी हैं या सात की जरूरत है। कामचलाऊ गेंदबाजों के साथ खेलना और यह उम्मीद करना कि वे 10 ओवर गेंदबाजी करेंगे, यह काफी मुश्किल है। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें एक खिलाड़ी की तलाश है तो इस दरार को पाट सके। टीम के संतुलन के लिए विशुद्ध आलराउंडर की जरूरत है। निचले क्रम का योगदान भी काफी अहम होता है विशेषकर तब जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।