शनिवार, 30 मई, 2015 | 13:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पाक-जिम्बाब्वे मैच के दौरान स्टेडियम के बाहर हुआ ब्लास्ट, 4 घायल अरुणा शानबाग का दोषी सोहनलाल बोला, परिवार के लोग तक बात नहीं करते पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच में जुटी एसटीएफ पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष बने सेप ब्लेटर अमेरिकी संस्था का दावा: भारत-पाक में पड़ सकता है बड़ा अकाल पाकिस्तान: लाहौर में पाक-जिम्बाब्वे मैच के दौरान स्टेडियम के बाहर आत्मघाती हमला, दो की मौत जब अमेरिका में रंगभेद का सामना करना पड़ा था प्रियंका चोपड़ा को! 'वेलकम टू कराची' देखने से पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए FIL M REVIEW: सैन एंड्रियाज डर के साथ एंटरटेनमेंट  केजरीवाल को SC और HC का डबल झटका, LG ही करेंगे नियुक्ति
शोक में डूबा न्यूजीलैंड
वेलिंगटन, एजेंसी First Published:03-01-13 05:10 PM
Image Loading

समूचा न्यूजीलैंड अपनी क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शर्मनाक प्रदर्शन पर गहरे शोक में डूब गया। न्यूजीलैंड की टीम केप टाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन 19.2 ओवर में 45 रन पर ढ़ेर हो गई थी।
 
स्थानीय मीडिया में जारी हुई रिपोर्टों में क्रिकेट प्रेमियों ने प्रदर्शन को बेहद शर्मनाक और खौफनाक करार दिया है। एक खेल प्रेमी ने तो इसे अंतर्राष्ट्रीय मंच पर देश की साख पर लगा धब्बा करार दिया है।
 
बल्लेबाज केन विलियम्सन इस मैच के दौरान न्यूजीलैंड के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो दहाई के आंकडे तक पहुंचे। विलियम्सन ने 13 रन बनाए। उनके घावों पर नमक छिड़कते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पहले दिन की समाप्ति पर तीन विकेट गवांकर 252 रन बना लिए थे।
 
न्यूजीलैंड लेराल्ड के वरिष्ठ खेल पत्रकार डेविड लेगाट ने अपने स्तंभ में लिखा न्यूजीलैंड के क्रिकेट पर तीन दशक तक की गई अपनी रिपोर्टिंग के दौरान मैंने इतना खराब प्रदर्शन कभी नहीं देखा। मैच के साढे छह घंटों के दौरान सब कुछ गलत हुआ। बल्लेबाजी के तहत-नहस होने के बाद गेंदबाज भी पनाह मांगते नजर आए। क्षेत्ररक्षण भी बचकाना ही रहा।
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट नए कोच माइक हेसन द्वारा पूर्व कप्तान रॉस टेलट को दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले टीम से बाहर करने के निर्णय की अब कडी आलोचना हुई थी। यह मामला कल के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद तूल पकडने लगा है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड