मंगलवार, 25 नवम्बर, 2014 | 01:27 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    श्रीनिवासन आईपीएल टीम मालिक और बीसीसीआई अध्यक्ष एकसाथ कैसे: सुप्रीम कोर्ट  झारखंड और जम्मू-कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग आज पार्टियों ने वोटरों को लुभाने के लिए किया रेडियो का इस्तेमाल सांसद बनने के बाद छोड़ दिया अभिनय : ईरानी  सरकार और संसद में बैठे लोग मिलकर देश आगे बढाएं :मोदी ग्लोबल वॉर्मिंग से गरीबी की लड़ाई पड़ सकती है कमजोर: विश्व बैंक सोयूज अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना  वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा का निधन, मोदी ने जताया शोक  छह साल बाद पाक के पास होंगे 200 एटमी हथियार अलग विदर्भ के लिए गडकरी ने कांग्रेस से समर्थन मांगा
शोक में डूबा न्यूजीलैंड
वेलिंगटन, एजेंसी First Published:03-01-13 05:10 PM
Image Loading

समूचा न्यूजीलैंड अपनी क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शर्मनाक प्रदर्शन पर गहरे शोक में डूब गया। न्यूजीलैंड की टीम केप टाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन 19.2 ओवर में 45 रन पर ढ़ेर हो गई थी।
 
स्थानीय मीडिया में जारी हुई रिपोर्टों में क्रिकेट प्रेमियों ने प्रदर्शन को बेहद शर्मनाक और खौफनाक करार दिया है। एक खेल प्रेमी ने तो इसे अंतर्राष्ट्रीय मंच पर देश की साख पर लगा धब्बा करार दिया है।
 
बल्लेबाज केन विलियम्सन इस मैच के दौरान न्यूजीलैंड के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो दहाई के आंकडे तक पहुंचे। विलियम्सन ने 13 रन बनाए। उनके घावों पर नमक छिड़कते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पहले दिन की समाप्ति पर तीन विकेट गवांकर 252 रन बना लिए थे।
 
न्यूजीलैंड लेराल्ड के वरिष्ठ खेल पत्रकार डेविड लेगाट ने अपने स्तंभ में लिखा न्यूजीलैंड के क्रिकेट पर तीन दशक तक की गई अपनी रिपोर्टिंग के दौरान मैंने इतना खराब प्रदर्शन कभी नहीं देखा। मैच के साढे छह घंटों के दौरान सब कुछ गलत हुआ। बल्लेबाजी के तहत-नहस होने के बाद गेंदबाज भी पनाह मांगते नजर आए। क्षेत्ररक्षण भी बचकाना ही रहा।
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट नए कोच माइक हेसन द्वारा पूर्व कप्तान रॉस टेलट को दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले टीम से बाहर करने के निर्णय की अब कडी आलोचना हुई थी। यह मामला कल के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद तूल पकडने लगा है।

 
 
 
टिप्पणियाँ