फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के खिलाफ मुंबई की नजरें खाता खोलने पर

दिल्ली के खिलाफ मुंबई की नजरें खाता खोलने पर

अंक तालिका में निचले पायदान पर चल रही गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स की टीम रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत के साथ आईपीएल सात में खाता खोलने के इरादे से...

दिल्ली के खिलाफ मुंबई की नजरें खाता खोलने पर
एजेंसीSat, 26 Apr 2014 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अंक तालिका में निचले पायदान पर चल रही गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स की टीम रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत के साथ आईपीएल सात में खाता खोलने के इरादे से उतरेगी।
    
आठ टीमों की लीग में मुंबई की टीम तीन मैचों में तीन शिकस्त के साथ अंतिम पायदान पर चल रही है जबकि दिल्ली ने चार मैचों में एक जीत दर्ज की है और उसे भी तीन हार का सामना करना पड़ा है।
    
दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान केविन पीटरसन ने अंगुली में चोट के कारण पहले तीन मैच नहीं खेलने के बाद पिछले मैच में वापसी की लेकिन वह विफल रहे और गत चैम्पियन टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने को बेताब होंगे।
    
दिल्ली की टीम का आत्मविश्वास इस बात से बढ़ेगा कि उसके सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय और क्विंटन डि कॉक ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया जिससे टीम लक्ष्य के करीब पहुंचने में कामयाब रही थी लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सकी।
    
पीटरसन और जेपी डुमिनी के अलावा मध्यक्रम के अन्य बल्लेबाजों को रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज पीटरसन का फॉर्म दिल्ली के लिए काफी मायने रखती है जबकि उन्हें डुमिनी के अलावा दिनेश कार्तिक और मनोज तिवारी का भी साथ मिलेगा।

दिल्ली को हालांकि अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। हैदराबाद के खिलाफ उसके गेंदबाज 184 रन खर्च करने के बावजूद सिर्फ एक विकेट चटकाने में सफल रहे। मोहम्मद शमी, वेन पार्नेल और जयदेव उनादकट के खिलाफ रन बनाने में एरन फिंच और डेविड वॉर्नर का कोई परेशानी नहीं हुई थी।
    
जहां तक मुंबई का सवाल है तो रोहित ने पिछले मैच में अर्धशतक के साथ अच्छ प्रदर्शन किया और टीम को एक बार फिर कप्तान से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम के पास शीर्ष क्रम में भरोसेमंद माइक हसी और न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज कोरी एंडरसन हैं।
    
कीरोन पोलार्ड हालांकि अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। गेंदबाजी में जहीर खान और हरभजन सिंह को अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाना होगा। टीम के पास इसके अलावा तूफानी गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं।
    
हरभजन को स्पिन विभाग में प्रज्ञान ओझा का साथ मिलेगा जबकि एंडरसन और पोलार्ड मध्यम तेज गेंदबाज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें