भारत ने गंवाया शीर्ष पर पहुंचने का मौका
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:31-12-12 04:53 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के जुझारू शतक के बावजूद चेन्नई में पाकिस्तान से पहले वनडे मैच में हार से भारत ने वर्ष 2012 के आखिर में शीर्ष पर पहुंचने का सुनहरा मौका भी गंवा दिया। पाकिस्तान ने यह मैच छह विकेट से जीता जिससे भारत को दो रेटिंग अंक का नुकसान हुआ। भारत के अब 118 रेटिंग अंक हो गए हैं लेकिन वह अब भी पहले की तरह तीसरे स्थान पर बना हुआ है।

भारत यदि इस मैच में जीत जाता तो उसके इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के समान 121 रेटिंग अंक हो जाते। धौनी की टीम दशमलव में गणना करने पर वह इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से आगे हो जाती और इस तरह से साल का अंत नंबर एक पर रहकर करती।

भारत यदि तीन जनवरी को कोलकाता और छह जनवरी को नई दिल्ली में होने वाले दूसरे और तीसरे वनडे में जीत दर्ज करता है तो फिर से उसके 120 रेटिंग अंक हो जाएंगे लेकिन वह पहले या दूसरे स्थान पर नहीं पहुंच पाएगा। यदि भारत को इन दोनों मैचों में भी हार मिलती है तो उसके केवल 114 अंक रह जाएंगे और उसका चौथे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से केवल एक रेटिंग अंक अधिक रहेगा। पाकिस्तान के क्लीनस्वीप करने की दशा में 110 रेटिंग अंक हो जाएंगे। अभी वह 106 अंक लेकर छठे स्थान पर है।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°