शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 07:10 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
भारत ने गंवाया शीर्ष पर पहुंचने का मौका
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-12 04:53 PM
Image Loading

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के जुझारू शतक के बावजूद चेन्नई में पाकिस्तान से पहले वनडे मैच में हार से भारत ने वर्ष 2012 के आखिर में शीर्ष पर पहुंचने का सुनहरा मौका भी गंवा दिया। पाकिस्तान ने यह मैच छह विकेट से जीता जिससे भारत को दो रेटिंग अंक का नुकसान हुआ। भारत के अब 118 रेटिंग अंक हो गए हैं लेकिन वह अब भी पहले की तरह तीसरे स्थान पर बना हुआ है।

भारत यदि इस मैच में जीत जाता तो उसके इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के समान 121 रेटिंग अंक हो जाते। धौनी की टीम दशमलव में गणना करने पर वह इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से आगे हो जाती और इस तरह से साल का अंत नंबर एक पर रहकर करती।

भारत यदि तीन जनवरी को कोलकाता और छह जनवरी को नई दिल्ली में होने वाले दूसरे और तीसरे वनडे में जीत दर्ज करता है तो फिर से उसके 120 रेटिंग अंक हो जाएंगे लेकिन वह पहले या दूसरे स्थान पर नहीं पहुंच पाएगा। यदि भारत को इन दोनों मैचों में भी हार मिलती है तो उसके केवल 114 अंक रह जाएंगे और उसका चौथे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से केवल एक रेटिंग अंक अधिक रहेगा। पाकिस्तान के क्लीनस्वीप करने की दशा में 110 रेटिंग अंक हो जाएंगे। अभी वह 106 अंक लेकर छठे स्थान पर है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड