मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 21:38 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
राधे मां के खिलाफ केस दर्ज।
भारत दौरे पर पाक की नजरें तेज गेंदबाजों पर
कराची, एजेंसी First Published:29-11-2012 01:45:03 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा कि वह भारत में आगामी वनडे क्रिकेट सीरीज में अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर करेंगे।
      
हफीज की यह टिप्पणी उस समय आई है जब इंग्लैंड के स्पिनरों मोंटी पनेसर और ग्रेम स्वान ने मुंबई में दूसरे टेस्ट में 19 विकेट चटकाकर भारत को 10 विकेट से मात दी थी। 
      
पाकिस्तानी कप्तान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों ने हमेशा भारत में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है और इस बार भी हमें उनसे काफी उम्मीद है। हफीज ने कहा कि उनके पास भी अच्छे स्पिनर हैं लेकिन वे एशियाई देशों के खिलाफ काफी सफल नहीं रहे हैं।
      
उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि सईद अजमल और शाहिद अफरीदी विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं लेकिन एशियाई देशों के खिलाफ उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली है जितनी अन्य देशों के खिलाफ मिली है।
      
पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि इसका कारण यह है कि एशियाई टीमों के बल्लेबाज स्पिनरों को अच्छी तरह खेलते हैं। यही कारण है कि भारत का दौरा करने वाली टीमें उन्हें अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण से पछाड़ने की कोशिश करती हैं।

हफीज ने हालांकि साथ ही कहा कि भारत दौरे के लिए चुने जाने वाले तेज गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हमारे तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करते हैं और विकेट हासिल करते हैं तो ऐसा कोई कारण नहीं कि हम भारत में सीरीज़ नहीं जीत सकते।
      
राष्ट्रीय चयनकर्ता भारत दौरे के लिए चार से पांच तेज गेंदबाज चुनने के बारे में सोच रहे हैं जिसमें 19 वर्षीय एहसान आदिल पर नजरें रहेंगी जिन्होंने प्रथम श्रेणी प्रेजिडेंटस ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।