रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 00:26 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
अजहर का धमाल, भारतीय सांसदों की आसान जीत
धर्मशाला, एजेंसी First Published:13-04-12 04:51 PM
Image Loading

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी कलात्मक और आक्रामक बल्लेबाजी के पुराने तेवरों का शुक्रवार को खुलकर इजहार करके शतक जड़ा जिससे भारतीय सांसदों की टीम ने ट्वेंटी20 मैत्री मैच में ब्रिटिश सांसदों पर 56 रन की आसान जीत दर्ज की।

भारत के पूर्व कप्तान और अब मुरादाबाद से सांसद अजहरुद्दीन ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले केवल 46 गेंद पर 17 चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। उनके अलावा हिसार के सांसद कुलदीप बिश्नोई (39 गेंद पर 54 रन) और कप्तान अनुराग ठाकुर (12 गेंद पर 22 रन) ने उपयोगी योगदान दिया जिससे टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय सांसदों की टीम पांच विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

ब्रिटिश सांसदों की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 170 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से एलेक्जेंडर जैकमैन ने 37 और एडवर्ड फाक्स ने 31 रन बनाए। ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी की तथा 27 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा निशिकांत दुबे ने दो विकेट हासिल किए।

अजहर ने बाद में कहा कि इस तरह के मैत्री मैच के आयोजन से दो देशों के बीच संबंधों में सुधार लाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने धर्मशाला में अपने पहले मैच में ही शतक लगाया। मैंने खेल का पूरा लुत्फ उठाया। मैं समझता हूं कि इस तरह के मैत्री मैच नियमित आयोजित किए जाने चाहिए। यदि क्रिकेट के जरिये दो देश एक दूसरे के करीब आते हैं तो मुझे खुशी होगी।
 
 
 
टिप्पणियाँ