मंगलवार, 04 अगस्त, 2015 | 12:55 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ललित मोदी प्रकरण और व्यापमं घोटाले पर कांगे्रस सदस्यों के हंगामे और नारेबाजी के कारण आज राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित।सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता। भाजपा संसदीय दल उनके साथ है: नकवीराज्यसभा 12 बजे तक के लिए स्थगितयादव सिंह मामले में सीबीआई ने दो केस दर्ज किए, नोएडा, ग्रेटर नोउडा, आगरा और फिरोजाबाद में 14 ठिकानों पर छापेमारी।बिहार: हाजीपुर-पटना हाईवे पर पानहाट के समीप किसी वाहन के धक्के से दो पुलिसकर्मियों की मौत, मरने वालों का नाम आनंद बिहारी और नरेंद्र सिंहअमरोहा के हसनपुर में रहरा अड्डे पर स्थित परचून की दुकान के ताले तोड़कर चार लाख का सामान समेटा, पुलिस मौके पर
अजहर का धमाल, भारतीय सांसदों की आसान जीत
धर्मशाला, एजेंसी First Published:13-04-2012 04:51:26 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी कलात्मक और आक्रामक बल्लेबाजी के पुराने तेवरों का शुक्रवार को खुलकर इजहार करके शतक जड़ा जिससे भारतीय सांसदों की टीम ने ट्वेंटी20 मैत्री मैच में ब्रिटिश सांसदों पर 56 रन की आसान जीत दर्ज की।

भारत के पूर्व कप्तान और अब मुरादाबाद से सांसद अजहरुद्दीन ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले केवल 46 गेंद पर 17 चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। उनके अलावा हिसार के सांसद कुलदीप बिश्नोई (39 गेंद पर 54 रन) और कप्तान अनुराग ठाकुर (12 गेंद पर 22 रन) ने उपयोगी योगदान दिया जिससे टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय सांसदों की टीम पांच विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

ब्रिटिश सांसदों की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 170 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से एलेक्जेंडर जैकमैन ने 37 और एडवर्ड फाक्स ने 31 रन बनाए। ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी की तथा 27 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा निशिकांत दुबे ने दो विकेट हासिल किए।

अजहर ने बाद में कहा कि इस तरह के मैत्री मैच के आयोजन से दो देशों के बीच संबंधों में सुधार लाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने धर्मशाला में अपने पहले मैच में ही शतक लगाया। मैंने खेल का पूरा लुत्फ उठाया। मैं समझता हूं कि इस तरह के मैत्री मैच नियमित आयोजित किए जाने चाहिए। यदि क्रिकेट के जरिये दो देश एक दूसरे के करीब आते हैं तो मुझे खुशी होगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

पागल की बच्ची

बीवी ने शोहर का मोबाइल देखा, फ़ोन बुक में लड़कियों के नाम यूं सेव थे,
.
पड़ोसन की बच्ची,
.
न्यू बच्ची,
.
पुरानी बच्ची,
.
सामने वाली बच्ची,
.
ऊपर वाली बच्ची,
.
कॉलेज वाली बच्ची,
.
इंसोरेंस वाली बच्ची,
.
हॉस्पिटल वाली बच्ची,
.
.
.
बीवी को excitement हुई कि मेरा number किस नाम से save होगा ?
.
बीवी ने अपना number डायल किया तो लिखा था,
.
.
पागल की बच्ची