गुरुवार, 29 जनवरी, 2015 | 13:47 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
संभल के मोहल्ला ठेर में रूम हीटर से दम घुटने की वजह से एक व्यापारी की मौत हो गई। कमरे में व्यापारी के साथ सो रही उसकी पत्नी व एक साल के मासूम की हालत भी गंभीर।अमरोहा के मेहंदीपुर गांव में नकली दूध बनाने की फैक्टी पकड़ी. पचास लीटर दूध व सामान बरामद. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की कार्रवाई.पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मुरादाबाद में वकीलों का आंदोलन शुरू। कचहरी के आसपास की दुकानों को बंद कराया। ठेले पलटे। एसएसपी दफ्तर के सामने वकील धरने पर बैठे।बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में प्रॉपर्टी डीलर के घर लाखों का डाकाआगरा : हाईकोर्ट बेंच को लेकर वकीलों में आपसी टकराव, संघर्ष समिति और ग्रेटर बार के पदाधिकारी भिड़े, बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, पुलिस को फटकारनी पड़ीं लाठियांरामपुर के लालपुर में ट्रैक्टर ने बालक को रौंदा, मौत। हादसे के बाद हंगामा।
सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी : धौनी
कोलकाता, एजेंसी First Published:04-01-13 03:39 PM
Image Loading

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भारतीय टीम अभी बदलाव के दौर से गुजर रही है और ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करके युवा खिलाड़ियों को सीख देनी चाहिए।

इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज़ और अब पाकिस्तान के हाथों वनडे सीरीज़ में हार से भारत का अपनी सरजमीं पर विजयी बने रहने का रिकॉर्ड भी टूट गया। धौनी ने कहा कि जब आप बदलाव के दौर से गुजरते हो तो तब आप चाहते हो कि आपके सीनियर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके युवा खिलाड़ियों को सिखाने में मदद करें। दो तीन विकेट गिरने पर कोई ऐसा होना चाहिए जो दबाव झेले और पारी को संवारने का काम करे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ छह जनवरी को फिरोजशाह कोटला में होने वाले तीसरे और आखिर वनडे मैच में जीत दर्ज करनी है तो बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारतीय कप्तान ने कहा कि यदि वे अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो युवाओं पर दबाव बढ़ेगा। बल्लेबाजी इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। जिम्मेदारी लेना और जिम्मेदारी में हिस्सा बंटाना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि हार के बाद खिलाड़ी दुखी थे। आपको शांतचित बने रहकर सोचना होगा कि आगे क्या करने की जरूरत है। धौनी ने कहा कि हार का उचित कारण बता पाना मुश्किल है। आप आकर सीधे खिलाड़ियों पर दोष नहीं मढ़ सकते। आखिर में हम टीम हैं और हम टीम के तौर पर हारे हैं। इकाई के रूप में आपको हार स्वीकार करनी होगी। यह चुनौती है कि केवल एक व्यक्ति यहां आ सकता है और मैं उनकी अगुवाई करता हूं। मैंने पिछली बार भी कहा था मुझे पंचिंग बैग (आलोचना सहना) बनना अच्छा लगता है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड