फोटो गैलरी

Hindi Newsगांगुली से मेरी तुलना करना बंद करें : शाहरूख

गांगुली से मेरी तुलना करना बंद करें : शाहरूख

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से बार बार हो रही तुलना से तंग आ चुके शाहरूख खान ने दर्शकों से परिपक्वता का परिचय देकर इस तुलना को बंद करने के लिए...

गांगुली से मेरी तुलना करना बंद करें : शाहरूख
Tue, 15 May 2012 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से बार बार हो रही तुलना से तंग आ चुके शाहरूख खान ने दर्शकों से परिपक्वता का परिचय देकर इस तुलना को बंद करने के लिए कहा।
    
मैच के बाद केकेआर की पार्टी से इतर शाहरूख ने कहा कि यह खेल है और इसे खेल की तरह लें। मैं आप सभी के प्रति प्यार और सम्मान के साथ यह कह रहा हूं।
     
आईपीएल के तीन सत्र के बाद प्रिंस ऑफ कोलकाता गांगुली को टीम से बाहर करके कभी ना खत्म होने वाले विवाद को जन्म देने वाले शाहरूख ने कहा कि लोगों को अब इसे पीछे छोड़कर गांगुली को अकेले छोड़ देना चाहिए।
       
उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह सिर्फ मेरे लिए ही शर्मिंदगी की बात नहीं बल्कि दादा के लिए भी है। हमें इससे ऊपर उठना चाहिए। जब भी मैं कोलकाता आता हूं तो इस तरह की सुर्खियां बनती है जो अनुचित है।
     
शाहरूख ने कहा कि मेरे साथ ही नहीं बल्कि सौरव गांगुली जैसे महान खिलाड़ी के साथ भी यह ज्यादती है। उन्हें क्रिकेट खेलने दें, चाहे वह किसी भी टीम के साथ हो।
     
उन्होंने कहा कि इस तरह की तुलना से उन्हें छोटा बनाने की बजाय हमें उनकी उपलब्धियों की तारीफ करनी चाहिए। इस बात की अहमियत समझनी चाहिए कि भारतीय खेलों के इतिहास में उनका क्या योगदान है।

यह पूछने पर कि क्या वह गांगुली को अपनी टीम का मेंटोर बनाने की सोच रहे हैं, शाहरूख ने कहा कि मैं इस टीम का मेंटोर हूं। मालिक हूं। हीरो हूं। भगवान हूं।
    
उन्होंने कहा कि मैं सभी महान क्रिकेटरों का सम्मान करता हूं। हमारी उनके साथ कुछ बेहतरीन यादें जुड़ी है। हम उन्हें शुभकामना देते हैं। वह भारत में किसी भी खेल के महानतम खिलाड़ियों में से है।
    
उन्होंने कहा कि मैं दादा का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। हमने कई साल पहले एक विज्ञापन में साथ काम किया था। उनके परिवार के साथ हमने बेहतरीन पल बितायें हैं। पांच मई को यहां ईडन गार्डन पर केकेआर और पुणे वॉरियर्स के मुकाबले को दादा बनाम शाहरूख बताने वाले क्रिकेटप्रेमियों की निष्ठायें भी बटी हुई देखी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें