फोटो गैलरी

Hindi Newsसुपरकिंग्स का सामना करने उतरेंगे नाइट राइडर्स

सुपरकिंग्स का सामना करने उतरेंगे नाइट राइडर्स

 कई अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से कमजोर हुई आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को यहां चैम्पियन्स लीग टी20 के ग्रुप-ए के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के रूप में कड़ी चुनौती का...

सुपरकिंग्स का सामना करने उतरेंगे नाइट राइडर्स
एजेंसीTue, 16 Sep 2014 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

 कई अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से कमजोर हुई आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को यहां चैम्पियन्स लीग टी20 के ग्रुप-ए के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के रूप में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।
    
आईपीएल टी20 प्रतियोगिता में सफलता के साथ आत्मविश्वास से भरी केकेआर की टीम चैम्पियन्स लीग में अपना दम दिखाने को तैयार थी लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अहम खिलाड़ियों क्रिस लिन और मोर्ने मोर्कल की चोट और बांग्लादेश क्रिकेट संघ से साकिब अल हसन के एनओसी लेने के नाकाम रहने के कारण टीम को नुकसान हुआ है।
    
गौतम गंभीर की अगुआई वाली टीम चैम्पियन्स लीग में अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। टीम ने 20011 और 2012 में ग्रुप चरण में जगह बनाई थी लेकिन इससे आगे बढ़ने में नाकाम रही।
    
गंभीर ने कहा कि चैम्पियन्स लीग में हमारा रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। उम्मीद करते हैं कि हम इसमें सुधार कर पाएंगे। चैम्पियन्स लीग ऐसा टूर्नामेंट है जिससे हमने जीता नहीं है और हमारे पास ऐसी टीम है जो किसी भी टूर्नामेंट को जीत सकती है। इसलिए इस बार हम टूर्नामेंट जीतने के लिए प्रेरित हैं।

गंभीर के अलावा केकेआर के पास जाक कैलिस, रोबिन उथप्पा और यूसुफ पठान जैसे उम्दा खिलाड़ी हैं लेकिन टीम को साकिब और मोर्कल की कमी खलेगी।
    
कोलकाता की टीम ने टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत की है और उसने कल यहां हैदराबाद एकादश के खिलाफ राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास मैच भी खेला था। कैलिस ने कल अभ्यास मैच में 43 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 58 रन बनाए।
    
दूसरी तरफ 2010 की चैम्पियन चेन्नई की टीम महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में एक बार फिर कड़ी चुनौती पेश करने को तैयार है। टीम में अनुभवी डवेन ब्रावो की वापसी हुई है जिससे उसे फायदा होगा। चेन्नई की टीम में कई अंतरराष्ट्रीय स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं जिनमें सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और फाफ डु प्लेसिस अहम है जो टीम को मजबूत इकाई बनाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें