फोटो गैलरी

Hindi Newsकिंग्स और वॉरियर्स के बीच होगी बराबरी की टक्कर

किंग्स और वॉरियर्स के बीच होगी बराबरी की टक्कर

किंग्स इलेवन पंजाब और पुणे वॉरियर्स दोनों ही टीमें अपना अपना पिछला मुकाबला गंवा चुकी है और लीग में दोनों ने ही अब तक दो-दो मैच जीते हैं। ऐसे में कमोबेश एक ही स्थिति वाली इन दो टीमों के लिए रविवार को...

किंग्स और वॉरियर्स के बीच होगी बराबरी की टक्कर
एजेंसीSat, 20 Apr 2013 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

किंग्स इलेवन पंजाब और पुणे वॉरियर्स दोनों ही टीमें अपना अपना पिछला मुकाबला गंवा चुकी है और लीग में दोनों ने ही अब तक दो-दो मैच जीते हैं। ऐसे में कमोबेश एक ही स्थिति वाली इन दो टीमों के लिए रविवार को होने वाला मुकाबला हर लिहाज से महत्वपूर्ण होगा जो इन्हें पटरी पर लौटने में मदद करेगा।
 
आईपीएल छह में किंग्स और वॉरियर्स दोनों ने अभी तक मिलाजुला प्रदर्शन दिखाया है और फिलहाल दोनों ही टीमों की स्थिति लगभग एक जैसी है। दोनों ही टीमों ने अपना अपना पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हारा है। पंजाब के पास अनुभवी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट के रूप में बेहतरीन कप्तान है लेकिन उनके नेतृत्व में टीम का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुकूल नहीं रहा है।
 
किंग्स के पास एडम गिलक्रिस्ट, पॉल वलथाटी, मनदीप सिंह, डेविड हसी जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं लेकिन इन खिलाड़ियों के पिछले प्रदर्शन से साफ है कि इनमें निरंतरता की काफी कमी है। यह बल्लेबाज दबाव में जल्दी आ जाते हैं और फिर शुरूआती विकेट गिरने के बाद टीम के शेष बल्लेबाजों के विकेट ताश के पत्तों की तरह ढह जाते हैं। किंग्स ने टूर्नामेंट के शुरूआत में संतोषजनक प्रदर्शन दिखाया लेकिन बाद में उसने अपनी लय खो दी।
 
पंजाब ने टूर्नामेंट में अब तक पांच मैचों में से तीन हारे हैं और सिर्फ दो ही जीते हैं। ऐसे में उसे लीग में आगे तक जाने के लिए जरूरी है कि वह प्रदर्शन में सुधार के साथ मैदान पर उतरे। लीग की अन्य कमजोर टीमों में से एक पुणे वॉरियर्स है जिसने अभी तक छह में से दो ही मैच जीते हैं। ऐसे में किंग्स और पुणे के बीच इस समय मुकाबला बराबरी का है और इस लिहाज से यह जीत दोनों में से किसी एक को आगे ले जाने में मदद करेगी।

पुणे वॉरियर्स का प्रदर्शन आईपीएल के पिछले संस्करणों से लेकर अभी तक औसत ही रहा है और आईपीएल छह में भी टीम ने खराब शुरूआत की थी। लेकिन बाद में दो मैच जीतकर उसका आत्मविश्वास जरूर लौटा है और उम्मीद की जा सकती है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वह एक बार फिर कुछ कमाल कर सके।
 
पुणे के पास ऑलराउंडर युवराज सिंह, रॉबिन उथप्पा, एरन फिंच, टी सुमन, एंजेलो मैथ्यूज, मिशेल मार्श के रूप में मजबूत बल्लेबाजी क्रम है लेकिन जरूरी है कि वह अपने प्रदर्शन में कुछ सुधार करे। सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में पुणे की टीम बेहद छोटे लक्ष्य के सामने भी खरी नहीं उतर सकी थी।
 
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उसी के मैदान में उसे चुनौती देना पुणे के लिए किसी टेस्ट से कम नहीं होगा। टीम के बल्लेबाजों को और मजबूत होना जरूरी है ताकि वह विपक्षी टीम के दिए गए लक्ष्य के सामने खरे उतर सकें। दूसरी ओर गेंदबाजों में पुणे के पास भुवनेश्वर कुमार, राहुल शर्मा, अशोक डिंडा जैसे बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं। इन गेंदबाजों का प्रदर्शन पिछले मैच में शानदार था लेकिन किसी भी जीत के लिए खेल के हर विभाग में मजबूत होना जरूरी होता है। ऐसे में पुणे के पास लय में लौटने का सुनहरा मौका है लेकिन जरूरी है कि वह अपनी गलतियों को सुधारने के बाद मैदान पर उतरे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें