फोटो गैलरी

Hindi News'अभी खत्म नहीं हुआ इंग्लैंड के लिए करियर'

'अभी खत्म नहीं हुआ इंग्लैंड के लिए करियर'

केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले तीसरे और महत्वपूर्ण टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर किये जाने के बाद कहा कि उनका इंग्लैंड का करियर अभी समाप्त नहीं हुआ...

'अभी खत्म नहीं हुआ इंग्लैंड के लिए करियर'
Mon, 13 Aug 2012 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले तीसरे और महत्वपूर्ण टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर किये जाने के बाद कहा कि उनका इंग्लैंड का करियर अभी समाप्त नहीं हुआ है।

पीटरसन को रविवार को टीम से बाहर किया गया। उन पर आरोप है कि उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस और कोच एंडी फ्लॉवर को लेकर आपत्तिजनक संदेश दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को भेजा था। इससे पहले इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेडिंग्ले में बेहतरीन शतक जमाया था। इसके बार उन्होंने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि लॉर्ड्स टेस्ट उनका आखिरी टेस्ट हो सकता है।

इसके बाद उन्होंने शनिवार को यू टयूब पर वीडियो जारी करके दावा किया कि वह इंग्लैंड की तरफ से तीनों प्रारूप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन इसके 24 घंटे बाद ही इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया कि पीटरसन को लॉर्ड्स टेस्ट के लिए टीम में नहीं लिया गया है।

अपना अंतरराष्ट्रीय करियर खतरे में देखते हुए पीटरसन ने देर रात को बयान जारी करके साफ किया कि वह चयन के लिए उपलब्ध हैं। पीटरसन ने कहा कि मुझे बहुत निराशा है कि ईसीबी ने मेरा चयन नहीं करने का फैसला किया। यह पूरा प्रकरण मेरे और मेरे परिवार के लिए हतोत्साहित करने वाला रहा। हालांकि इससे मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त नहीं हुआ है। मैंने जो वीडियो जारी किया था वह उस मसले के करीब आना था जो एक समय मुझसे जुड़ा था। हेडिंग्ले में मैं काफी भावुक था लेकिन मैंने वीडियो में जो कुछ कहा मैं उस पर कायम हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें