रविवार, 23 नवम्बर, 2014 | 05:14 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
कानपुर के ग्रीन पार्क से छिन सकता है अंतरराष्ट्रीय मैच
कानपुर, एजेंसी First Published:14-12-12 06:40 PMLast Updated:14-12-12 08:40 PM
Image Loading

क्रिकेट आस्ट्रेलिया शायद उत्तर प्रदेश के इकलौते क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क में क्रिकेट खेलने में ज्यादा ख्वाहिशमंद नहीं है। ऐसा दो दिन पहले कानपुर आए क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों के हाव भाव से साफ हुआ। वे न तो निर्माणाधीन ग्रीन पार्क से संतुष्ट थे और न ही यहां के ड्रेसिंग रूम और अन्य सुविधाओं से।

सूत्रों के मुताबिक क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कानपुर में मैच न खेलने की इच्छा जाहिर की है, इसलिये विकल्प के रूप में हैदराबाद को तैयार रहने को कहा गया है। अगर इस बार भी मार्च में होने वाला भारत आस्ट्रेलिया मैच कानपुर के ग्रीन पार्क से हट गया तो फिर ग्रीन पार्क का नाम अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के नक्शे से पूरी तरह से साफ हो जायेंगा, क्योंकि इससे पहले भी निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 24 फरवरी 2010 को होने वाला एक दिवसीय क्रिकेट मैच यूपीसीए को आवंटित होने के बाद भी छीन कर अंतिम मौके पर ग्वालियर को दे दिया गया था।

इसी तरह भारत और न्यूजीलैंड के बीच 12 से 16 नवंबर 2010 के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट ग्रीन पार्क में होना था, लेकिन स्टेडियम तैयार न होने के कारण इस मैच को भी बाद में यहां से हटा दिया गया था। उत्तर प्रदेश के कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच 24 से 27 नवंबर 2009 को भारत और श्रीलंका के बीच हुआ था।

अभी दो दिन पहले 12 दिसंबर को ग्रीन पार्क का मुआयना करने क्रिकेट आस्ट्रेलिया का एक दल यहां आया था। इस दल में बर्नाड मोरान, फ्रांसीको डिमासी, स्वान कैरी, स्वान कैरन एवं पीटर रोच थे। इनके साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मैनेजर क्रिकेट डेवलपमेंट सुरूनायक भी मौजूद थे।

 
 
 
टिप्पणियाँ