बुधवार, 29 जुलाई, 2015 | 03:18 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    भारत को लौटाया जाए कोहिनूर हीरा: कीथ वाज  याकूब की फांसी की सजा बदलने के लिए महाराष्ट्र के मुस्लिम विधायकों ने राष्ट्रपति से की अपील हो जाइए तैयार अब स्पाइसजेट सिर्फ 999 रुपये में कराएगी हवाई सफर कलाम के सम्मान में संसद दो दिनों के लिए स्थगित, मंत्रिमंडल ने शोक जताया बढ़ चला बिहार कार्यक्रम को हाईकोर्ट का झटका, ऑडियो-विडियो प्रदर्शन पर रोक CCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी साड़ी, शॉल, आम की कूटनीति बंद कर पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा जैसा साहस दिखाये PM मोदी 29 जुलाई से बाजार में आएगा माइक्रोसॉफ्ट ओएस विंडोज-10, करें डाउनलोड पीएम मोदी ने दी कलाम को श्रद्धांजलि, बोले- भारत ने खोया अपना रत्न कलाम का अंतिम संस्कार रामेश्वरम में होगा, पीएम मोदी सहित कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना
कानपुर के ग्रीन पार्क से छिन सकता है अंतरराष्ट्रीय मैच
कानपुर, एजेंसी First Published:14-12-2012 06:40:29 PMLast Updated:14-12-2012 08:40:53 PM
Image Loading

क्रिकेट आस्ट्रेलिया शायद उत्तर प्रदेश के इकलौते क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क में क्रिकेट खेलने में ज्यादा ख्वाहिशमंद नहीं है। ऐसा दो दिन पहले कानपुर आए क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों के हाव भाव से साफ हुआ। वे न तो निर्माणाधीन ग्रीन पार्क से संतुष्ट थे और न ही यहां के ड्रेसिंग रूम और अन्य सुविधाओं से।

सूत्रों के मुताबिक क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कानपुर में मैच न खेलने की इच्छा जाहिर की है, इसलिये विकल्प के रूप में हैदराबाद को तैयार रहने को कहा गया है। अगर इस बार भी मार्च में होने वाला भारत आस्ट्रेलिया मैच कानपुर के ग्रीन पार्क से हट गया तो फिर ग्रीन पार्क का नाम अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के नक्शे से पूरी तरह से साफ हो जायेंगा, क्योंकि इससे पहले भी निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 24 फरवरी 2010 को होने वाला एक दिवसीय क्रिकेट मैच यूपीसीए को आवंटित होने के बाद भी छीन कर अंतिम मौके पर ग्वालियर को दे दिया गया था।

इसी तरह भारत और न्यूजीलैंड के बीच 12 से 16 नवंबर 2010 के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट ग्रीन पार्क में होना था, लेकिन स्टेडियम तैयार न होने के कारण इस मैच को भी बाद में यहां से हटा दिया गया था। उत्तर प्रदेश के कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच 24 से 27 नवंबर 2009 को भारत और श्रीलंका के बीच हुआ था।

अभी दो दिन पहले 12 दिसंबर को ग्रीन पार्क का मुआयना करने क्रिकेट आस्ट्रेलिया का एक दल यहां आया था। इस दल में बर्नाड मोरान, फ्रांसीको डिमासी, स्वान कैरी, स्वान कैरन एवं पीटर रोच थे। इनके साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मैनेजर क्रिकेट डेवलपमेंट सुरूनायक भी मौजूद थे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड