फोटो गैलरी

Hindi Newsराइडर को न्यूजीलैंड टीम में जगह नहीं

राइडर को न्यूजीलैंड टीम में जगह नहीं

बल्लेबाज जेसी राइडर को वेस्टइंडीज दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम में नहीं चुना गया...

राइडर को न्यूजीलैंड टीम में जगह नहीं
Thu, 03 May 2012 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बल्लेबाज जेसी राइडर को वेस्टइंडीज दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम में नहीं चुना गया है। दक्षिण अफ्रीका में जन्में नील वैगनर सहित दो नए खिलाड़ियों को टीम में लिया गया है।

27 वर्षीय राइडर अपना वजन कम करने की कोशिश में लगे हैं। वह इस समय भारत में आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने पुणे वॉरियर्स की तरफ से लगभग 32 रन प्रति पारी की दर से रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टीम की घोषणा करने वाले अपने बयान में राइडर को बाहर करने का कारण नहीं बताया है लेकिन मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने पिछले सप्ताह ही चयनकर्ताओं की स्थिति बयां कर दी थी। उन्होंने कहा था कि उसे कई चीजों जैसे फिटनेस और अपने रवैये पर काफी काम करने की जरूरत है।

टीम में वैगनर और लेग स्पिनर तरुण नेथुला ही दो नए चेहरे हैं। न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैच खेलेगी। इनमें से पहला मैच एंटीगा में 25 जुलाई से जबकि दूसरा मैच दो अगस्त से किंग्सटन में शुरू होगा।

वागनर 2008 में दक्षिण अफ्रीका से न्यूजीलैंड आ गए थे और आवासीय पात्रता मानदंड पूरा करने के तुरंत बाद ही उन्हें टीम में ले लिया गया। उनके अलावा टीम में दक्षिण अफ्रीका में जन्में एक अन्य खिलाड़ी क्रूगर वॉन विक भी शामिल हैं।

वेस्टइंडीज का दौरा कोच जान राइट का भी कोच के रूप में आखिरी दौरा होगा। राइट ने इस सप्ताह के शुरू में पद छोड़ने की घोषणा कर दी थी। न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज से पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज और दो टवेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में 30 जून और एक जुलाई को खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है :
रोस टेलर (कप्तान), ट्रेंट बाउल्ट, डग ब्रेसवेल, डीन ब्राउनली, डेनियल फ्लिन, मार्क गिलेस्पी, मार्टिन गप्टिल, क्रिस मार्टिन, ब्रेंडन मैकुलम, तरुण नेथुला, क्रूगर वॉन विक, डेनियल विटोरी, नील वागनर, बी जे वॉटलिंग और केन विलियमसन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें