फोटो गैलरी

Hindi Newsटाइटन्स ने आकलैंड को 59 रन से रौंदा

टाइटन्स ने आकलैंड को 59 रन से रौंदा

जाक रूडोल्फ की दमदार बल्लेबाजी बाद एथी एमभलाटी और अलफोंसो थामस के तीन-तीन विकेट से टाइटन्स ने चैम्पियंस लीग ट्वंटी20 ग्रुप ए क्रिकेट मैच में आकलैंड एसेस को 59 रन से पराजित...

टाइटन्स ने आकलैंड को 59 रन से रौंदा
Wed, 17 Oct 2012 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज जाक रूडोल्फ की दमदार बल्लेबाजी बाद एथी एमभलाटी और अलफोंसो थामस के तीन-तीन विकेट से टाइटन्स ने चैम्पियंस लीग ट्वंटी20 ग्रुप ए क्रिकेट मैच में आकलैंड एसेस को 59 रन से पराजित किया। दक्षिण अफ्रीका की टाइटन्स इस जीत से दो मैचों में आठ अंक लेकर ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि आकलैंड के इतने ही मैचों में चार अंक हैं।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टाइटन्स ने घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए सलामी बल्लेबाज रूडोल्फ के 63 और बेहारडियन के नाबाद 48 रन से चार विकेट पर 172 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आकलैंड एसेस की शुरुआत काफी खराब रही और शीर्ष क्रम के चरमराने से उसकी हालत बदतर हो गई जिससे पूरी टीम 18.1 ओवर में 113 रन पर सिमट गई।

अंत में हालांकि आंद्रे एडम्स (30) और माइकल बेटस (नाबाद 14) ने दसवें विकेट के लिए 6.3 ओवर में 45 रन जोड़े लेकिन इससे टीम के परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ा, केवल हार का अंतर थोड़ा कम हो गया। टाइटन्स के लिए एमभलाटी ने चार ओवर में एक मेडन से 26 रन देकर तीन और थामस ने 3.1 ओवर में केवल 18 रन देकर तीन विकेट झटके। कोर्नेलियस डिविलियर्स, इडेन लिंक्स और रोल्फ वान डर मर्व को एक एक विकेट मिला।

पिछले मैच में आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को हराने वाली आकलैंड एसेस की टीम आज मैदान पर चुस्त नहीं दिखी। उसने सलामी बल्लेबाज लु विन्सेंट (6) के रूप में अपना पहला विकेट दूसरे ही ओवर में खो दिया। अगले ही ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (3) भी पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान के पूर्व आल राउंडर अजहर महमूद (7) गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा खेल नहीं दिखा सके। उसके लिए एडम्स 30 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि अनारू किचन ने 23 रन, कोलिन डि ग्रैंडहोमे और माइकल बेटस ने 14-14 रन बनाए। कोई अन्य खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका।

इससे पहले टाइटन्स की ओर से टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में पर्थ स्कोर्चर्स के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेलने वाले अनुभवी बल्लेबाज रूडोल्फ ने 56 गेंद का सामना करते हुए सात चौके की मदद से 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज हेनरी डेविडस (23 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 36 रन) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 74 रन की भागीदारी कर टीम के लिए अच्छे स्कोर की नींव रखी।

टाइटन्स ने घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए तेज शुरुआत की और अंत में बेहारडियन ने 32 गेंद में एक चौके और तीन छक्के से नाबाद 48 रन की पारी खेलकर टीम को यह विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका अदा की। इससे उन्हें मैन आफ द मैच भी चुना गया।

आकलैंड को अभी तक मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले महमूद ने टाइटन्स को पहला झटका डेविडस को नौवें ओवर में बोल्ड करके दिया। हालांकि इसके बाद वह कोई और विकेट हासिल नहीं कर सके। कप्तान मार्टिन वान जार्सवेल्ड ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके और 13 रन बनाने के बाद आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। हालांकि तब तक टीम ने 100 रन का स्कोर पूरा कर लिया था।

रूडोल्फ ने 45 गेंद में छह चौके की मदद से 50 रन पूरे कर लिए थे और आकलैंड की टीम के लिए खतरा बन सकते थे। लेकिन 18वें ओवर में माइकल बेटस की गेंद पर एडम्स को कैच देकर आउट हो गए। तब टीम का स्कोर तीन विकेट पर 133 रन था। उनके जाने के बाद वान डर मर्व आते ही चलते बने, उन्होंने चार गेंद में पांच रन बनाए। आकलैंड की टीम अपने तीसरे मैच में 19 अक्तूबर को दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी जबकि टाइटन्स का सामना 21 अक्तूबर को कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें