फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल में खेलने के फायदे भी हैं : वॉटसन

आईपीएल में खेलने के फायदे भी हैं : वॉटसन

शेन वॉटसन ने कहा है कि इस लीग के अपने फायदे है क्योंकि इससे युवाओं को महान खिलाड़ियों के साथ चुनौती पेश करने का मौका मिलता है जिससे वह खेल ही नहीं बल्कि जीवन के बारे में भी सीखते...

आईपीएल में खेलने के फायदे भी हैं : वॉटसन
Fri, 26 Apr 2013 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्क टेलर आईपीएल को युवा खिलाड़ियों का ध्यान भटकाने वाला मानते हैं लेकिन उनके हमवतन शेन वॉटसन ने कहा है कि इस लीग के अपने फायदे है क्योंकि इससे युवाओं को महान खिलाड़ियों के साथ चुनौती पेश करने का मौका मिलता है जिससे वह खेल ही नहीं बल्कि जीवन के बारे में भी सीखते हैं।
    
टेलर ने कहा कि आईपीएल में मिल रहे लाखों रूपए युवाओं को टेस्ट क्रिकेट खेलने के लक्ष्य से भटका देंगे क्योंकि अगर कोई दो महीने में लाखों रूपए कमा लेगा तो वह राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के बारे में क्यूं सोचेगा।
    
वॉटसन का हालांकि मानना है कि स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं होती और समय के मुताबिक बदलने की जरूरत है।
    
इस ऑलराउंडर ने कहा कि क्रिकेट के खेल ने काफी प्रगति की है और वातावरण अब बदल गया है। टेस्ट, वनडे और टी20 प्रारूप होने के कारण आपको मानसिक तौर पर भी सामंजस्य बैठाना होता है। भारतीय हालात और चेन्नई जैसे विकेट से सामंजस्य बैठाने के लिए हमें एक महीने की तैयारी की जरूरत होती है लेकिन सिर्फ एक अभ्यास मैच के बाद हमें टेस्ट मैच खेलना होता है। आईपीएल मुझे बेहतरीन मौका देता है और मैं क्रिकेट और व्यक्ति के रूप में अपने अंदर सुधार कर सकता हूं। यहां नजरिये में बदलाव हो सकता है लेकिन आईपीएल के भी सकारात्मक पक्ष हैं।
    
उन्होंने कहा कि कुछ भी सुनिश्चित नहीं है। हम समय को नहीं बदल सकते। वेस्टइंडीज की टीम 70 और 80 के दशक में काफी मजबूत थी जिसमें काफी बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रतिभा थी। ऑस्ट्रेलियाई 90 के दशक में और 2000 की शुरूआत में मजबूत थे। यह प्रक्रिया का हिस्सा है। पिछले कुछ साल हमारे लिए मुश्किल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें