फोटो गैलरी

Hindi Newsप्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चार्जर्स से भिड़ेंगे चैलेंजर्स

प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चार्जर्स से भिड़ेंगे चैलेंजर्स

आईपीएल के पांचवें संस्करण के लीग मुकाबले में रविवार को डेक्कन चार्जर्स के बांकुरे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के होनहारों को चुनौती...

प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चार्जर्स से भिड़ेंगे चैलेंजर्स
Sun, 20 May 2012 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के लीग मुकाबले में रविवार को डेक्कन चार्जर्स के बांकुरे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के होनहारों को चुनौती देंगे। रॉयल चैलेंजर्स का लक्ष्य इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचना होगा जबकि चार्जर्स सम्मान के लिए खेलेंगे।

दोनों टीमों का लीग स्तर पर यह अंतिम मुकाबला है। चैलेंजर्स ने अब तक 15 मैचों से 17 अंक जुटाए हैं और यदि वह इस मुकाबले को जीत जाती है तो 19 अंकों के साथ वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

चैलेंजर्स से ऊपर अंक तालिका में चेन्नई सुपरकिंग्स है जिसने लीग स्तर पर अपने सभी मुकाबले खेल लिए हैं और 16 मैचों से उसके 17 अंक है। बेहतर रनरेट के आधार पर सुपरकिंग्स तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि चैलेंजर्स पांचवें स्थान पर काबिज है।

प्लेऑफ की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी और मौजूदा सत्र में आईपीएल की फिसड्डी टीम रही चार्जर्स इस मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन कर जीत के साथ विदा होना चाहेगी।

चार्जर्स ने अब तक 15 मैचों से सात अंक जुटाए हैं और वह नौ टीमों की तालिका में सबसे निचले क्रम पर है। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी हैं फिर भी इस मुकाबले में चैलेंजर्स का पलड़ा भारी है।

चैलेंजर्स ने पिछले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को जबकि चार्जर्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था। सितारों से सजी चैलेंजर्स टीम में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, विराट कोहली, तिलकरत्ने दिलशान और अब्राहम डिविलियर्स के रूप में अच्छे बल्लेबाज हैं।

गेल ने पिछले मुकाबले में डेयरडेविल्स के खिलाफ नाबाद 128 रनों की पारी खेली थी। इस मुकाबले में गेल का साथ कोहली ने अच्छी तरह से निभाया था। कोहली ने नाबाद 73 रन बनाकर गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 204 रनों की साझेदारी की थी।

दूसरी ओर, चार्जर्स ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर उसके प्लऑफ की दौड़ में बने रहने की उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया था। चार्जर्स की बल्लेबाजी शिखर धवन और कैमरन व्हाइट के इर्द-गिर्द रहेगी जबकि रॉयल्स के खिलाफ अक्षत रेड्डी ने 42 रनों की अच्छी पारी खेली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें