फोटो गैलरी

Hindi Newsक्लार्क आईपीएल से शुरू कर सकते हैं अपनी दूसरी पारी

क्लार्क आईपीएल से शुरू कर सकते हैं अपनी दूसरी पारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हाल ही में संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने संभावना जतायी है कि वह ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपने कॅरियर की...

क्लार्क आईपीएल से शुरू कर सकते हैं अपनी दूसरी पारी
एजेंसीWed, 26 Aug 2015 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हाल ही में संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने संभावना जतायी है कि वह ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपने कॅरियर की दूसरी पारी की शुरुआत कर सकते हैं।
         
गत रविवार को एशेज सीरीज खत्म होने के साथ ही अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने वाले क्लार्क ने संभावना जतायी कि वह आईपीएल में खेलने को एक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। वर्ष 2012 में पुणे वॉरियर्स टीम की ओर से खेलने वाले क्लार्क आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे और छह पारियों में उन्होंने मात्र 98 रन बनाए थे।
         
34 वर्षीय क्लार्क ने कहा कि आईपीएल ऐसा टूर्नामेंट है जिसके बारे में मैं सोच रहा हूं। मैं उसके बारे में क्यों सोच रहा हूं और क्या मैं उसे एक विकल्प के तौर पर देख रहा हूं, यह अगले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा। मैं आने वाले कुछ दिनों में यह पुख्ता करूंगा कि मेरा मन और मेरा शरीर कैसे इसे अपनाएगा।
       
उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी काइली के साथ एक सप्ताह के लिए बाहर जा रहे हैं और जब वह अपनी भावी योजनाओं के बारे में विचार करने के बाद ही वापस लौटेंगे। उन्होंने बताया कि वह कुछ समय विचार विमर्श करेंगे और घर लौटने के बाद ही बता पायेंगे कि वह भविष्य में क्या करेंगे।
  
वर्ष 2012 में आईपीएल में खेलने के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता देते हुए इससे किनारा कर लिया था। हालांकि यह माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह एक बार फिर आईपीएल में खेल सकते हैं। गत अप्रैल में दो वर्ष के लिए बिग बैश लीग में अनुबंध कर चुके क्लार्क मेलबर्न स्टार्स टीम के कप्तान के तौर पर खेलेंगे।
            
क्लार्क ने कहा कि क्रिकेट मेरे जीवन में तब से है, जब मैंने छह वर्ष की उम्र से इस खेल को खेलना शुरू कर दिया था। मेरा मानना है कि यह मेरे खून में हमेशा रहेगा लेकिन बहुत अच्छा होगा कि मैं नई-नई चीजों में अपना हाथ आजमाता रहूं। मैंने अभी तक कभी भी रुकने का नहीं ठाना है और हमेशा नई चीजो के बारे में सोचा है। अब, संन्यास के बाद मुझे लगता है कि यह सही मौका है कि मैं काइली के साथ कुछ समय बिताऊं और नई-नई चीजें करूं।    
               
ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक क्लार्क ने हाल ही में एशेज सीरीज में इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी। उनके नाम 115 टेस्ट मैचों की 198 पारियों में 8643 रन दर्ज हैं जिसमें 28 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 46 ट्वेंटी-20 मैचों में कुल 737 रन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें