फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहली सबसे अधिक बिकाऊ खिलाडियों की सूची में अकेले भारतीय

कोहली सबसे अधिक बिकाऊ खिलाडियों की सूची में अकेले भारतीय

भारतीय बल्लेबाजी स्टार विराट कोहली को ब्रिटेन की पत्रिका स्पोटर्स प्रो ने ब्रिटिश फार्मूला वन रेसर लुईस हैमिल्टन के बाद दूसरा सबसे अधिक बिकाऊ खिलाड़ी आंका है। यह सूची अगले तीन वर्षों में बाजार की...

कोहली सबसे अधिक बिकाऊ खिलाडियों की सूची में अकेले भारतीय
एजेंसीTue, 20 May 2014 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाजी स्टार विराट कोहली को ब्रिटेन की पत्रिका स्पोटर्स प्रो ने ब्रिटिश फार्मूला वन रेसर लुईस हैमिल्टन के बाद दूसरा सबसे अधिक बिकाऊ खिलाड़ी आंका है। यह सूची अगले तीन वर्षों में बाजार की संभावना को देखते हुए पैसे की कीमत, उम्र, घरेलू बाजार, करिश्मा, बाजार में अपील के आधार पर तैयार की गई है।

कोहली लंदन स्थित इस पत्रिका में जून अंक में जगह पाने वाले अकेले भारतीय हैं। कोहली के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिल्ली डेयरडेविल्स की अगुवाई कर रहे केविन पीटरसन ही शीर्ष 50 खिलाडियों की सूची में शामिल दूसरे क्रिकेटर हैं।

ब्राजील के फुटबाल स्टार नेमार पिछले दो संस्करणों से सूची में शीर्ष पर थे लेकिन अब वह सातवें स्थान पर खिसक गये हैं। इस सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो चौथे, उसैन बोल्ट छठे, लियोनेल मेसी 11वें, नोवाक जोकोविच 15वें, एंडी र्मे 21वें, रोरी मैकलाराय 24वें, सेबेस्टियन वेटेल 27वें और विक्टोरिया अजारेंका 31वें स्थान पर हैं। कोहली का दूसरे नंबर पर होना निश्चित तौर पर भारतीय खेल प्रेमियों के लिये सम्मान की बात है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें