फोटो गैलरी

Hindi Newsअगस्त में भारत की मेजबानी करना चाहता है पाक

अगस्त में भारत की मेजबानी करना चाहता है पाक

अगले साल अगस्त में भारतीय क्रिकेट टीम की मेजबानी को तत्पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज को इस बात के लिये मना लिया है कि टीम का दौरा दो हिस्सों में नहीं बाटा...

अगस्त में भारत की मेजबानी करना चाहता है पाक
Thu, 27 Dec 2012 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले साल अगस्त में भारतीय क्रिकेट टीम की मेजबानी को तत्पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज को इस बात के लिये मना लिया है कि टीम का दौरा दो हिस्सों में नहीं बाटा जाये। पाकिस्तानी टीम अब जुलाई में वेस्टइंडीज में पूरी सीरीज़ खेलेगी।
    
पीसीबी सूत्रों ने इसकी पुष्टि की कि पाकिस्तान जुलाई 2013 के वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी। सूत्र ने कहा कि समस्या अब सुलझ गई है और हमारी टीम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जुलाई में वेस्टइंडीज जायेगी।
    
दौरा उस समय संकट में पड़ गया था जब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पीसीबी को सुझाव दिया था कि या तो दौरा कुछ सप्ताह के लिये मुल्तवी करें या इसे दो टुकड़ों में बांट दे। वेस्टइंडीज जुलाई में एक संक्षिप्त वनडे सीरीज़ के लिये भारत और श्रीलंका की मेजबानी करना चाहता है।
     
पीसीबी ने दौरा जुलाई में ही कराने पर जोर दिया। वह बीसीसीआई को अगस्त में भारतीय टीम पाकिस्तान भेजने के लिये मनाने की सोच रहा है। उस समय आईसीसी फ्यूचर टूर कार्यक्रम में दोनों टीमों की कोई व्यस्तता नहीं है।

सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान को यकीन है कि भारत अपनी टीम भेजेगा क्योंकि भारत ने साफ तौर पर कहा है कि किसी तीसरे देश में वह तटस्थ सीरीज़ नहीं खेलेगा। उन्होंने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष जाका अशरफ के सरकार से अच्छे संबंधों को देखते हुए बोर्ड को उम्मीद है कि सरकार भारतीय टीम के लिये फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन देगी।
    
पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ इस सप्ताह के आखिर में भारत जाकर इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात करेंगे। पाकिस्तान में मार्च 2009 के बाद से कोई टेस्ट नहीं हुआ है जब आतंकवादियों ने लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर हमला कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें