सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 11:06 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बरेली: शाहजहांपुर रोड पर बालकिशन अस्पताल में 50 लाख का डाका, आधी रात को घर में घुसे कई हथियारबंद बदमाशों ने की लूटपाट, बंधक बननाकर 50 लाख से ज्यादा की ज्वेलरी और कैश लूटा, जयपुर के पूर्व सीएमओ बालकिशन संचालित करते हैं अस्पताल।तमिलनाडु सरकार को जयललिता के आय से अधिक संपत्ति के मामले में विशेष सरकारी वकील नियुक्त करने का कोई अधिकार नहीं: उच्चतम न्यायालय।तेल की कीमतें घटने जैसे बाहय कारक भारत के लिए अचानक लाभ में बदल गये: वित्त मंत्री अरुण जेटली।
अच्छी शुरुआत को नहीं भुना पाई टीम इंडिया
कोलकाता, एजेंसी First Published:05-12-12 09:57 AMLast Updated:05-12-12 05:06 PM
Image Loading

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अच्छी शुरुआत को भुनाने में असफल रही। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान ने अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और गौतम गम्भीर के अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 273 रन बनाए।

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (22) और जहीर खान (शून्य) नाबाद लौटे। इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की ओर से सहवाग और गम्भीर ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने सम्भलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़ टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। सहवाग 23 रन के निजी योग पर रन आउट हो गए।

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा अधिक देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और वह 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पुजारा को स्पिनर मोंटी पनेसर ने बोल्ड किया। पुजारा ने गम्भीर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोडे़। गम्भीर के रूप में भारत का तीसरा विकेट गिरा। उन्हें 60 रन के निजी योग पर पनेसर ने जोनाथन ट्रॉट के हाथों कैच कराया।

विराट कोहली छह रन बनाकर आउट हुए। कोहली को जेम्स एंडरसन ने ग्रीम स्वान के हाथों कैच कराया। युवराज सिंह 32 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें स्वान की गेंद पर कप्तान एलिस्टर कुक ने लपका। युवराज ने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 79 रन जोड़े।

तेंदुलकर के रूप में भारत का छठा विकेट गिरा। तेंदुलकर को 76 रनों के निजी योग पर एंडरसन ने विकेट कीपर मैट प्रॉयर के हाथों कैच कराया। तेंदुलकर ने 155 गेंदों पर 13 चौके लगाए। रविचंद्रन अश्विन 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एंडरसन ने बोल्ड कर अपना तीसरा शिकार बनाया।

अश्विन ने धौनी के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने तीन जबकि पनेसर ने दो विकेट झटके वहीं स्वान के खाते में एक विकेट गया।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingस्टार्क और गेल के आगे ढेर हुए डेयरडेविल्स
मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।