बुधवार, 06 मई, 2015 | 17:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सलमान खान को हाईकोर्ट से मिली दो दिन की अंतरिम जमानतविशेष अदालत ने झारखंड के अमरकोंडा मुर्गादंगल कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में कांग्रेस नेता एवं उद्योगपति नवीन जिंदल को आरोपी के रूप में तलब किया।लोकसभा ने जीएसटी लागू करने के लिए संविधान संशोधन विधेयक पारित किया, विधेयक के पक्ष में 352 वोट और विरोध में 37 वोट पड़े, दस सदस्य मत विभाजन से अनुपस्थित रहे।
पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बने भुवनेश्वर
चेन्नई, एजेंसी First Published:30-12-12 05:43 PM
Image Loading

भारत के युवा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को अपने पदार्पण मैच में पहली गेंद पर ही पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज को क्लीन बोल्ड किया। वह अपने करियर की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दुनिया के 17वें और भारत के दूसरे गेंदबाज हैं।

भुवनेश्वर ने पहले वनडे मैच में भारत की तरफ से गेंदबाजी का आगाज किया और पहली गेंद पर हफीज को बोल्ड करके रिकार्ड बुक में अपना नाम लिखाया। उनसे पहले भारत की तरफ से सदगोपन रमेश ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिंगापुर में निक्सन मैकलीन को अपने करियर की पहली गेंद पर आउट किया था। रमेश का हालांकि यह 15वां वनडे मैच था लेकिन उन्हें तब पहली बार गेंदबाजी का मौका मिला था।

भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही बेंगलूर में ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था और उन्होंने अपने पहले ओवर की छठी गेंद पर नासिर जमशेद को आउट किया था। इस तरह से टी20 और वनडे दोनों प्रारूपों में अपने पहले ओवर में विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका के शमिंडा इरांगा एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूप टेस्ट, वनडे और टी20 में पहले ओवर में विकेट लेने का कारनामा किया है।

 

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingराजस्थान की कड़ी चुनौती का सामना करेगी सनराइजर्स हैदराबाद
आईपीएल-8 में अपने लचर प्रदर्शन से सभी को निराश करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का अगला मुकाबला गुरुवार को शीर्ष टीम और पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से मुंबई के मैदान पर होगा।