शुक्रवार, 21 नवम्बर, 2014 | 07:43 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आईएनजी वैश्य बैंक का अधिग्रहण करेगा कोटक महिंद्रा बैंक।
पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बने भुवनेश्वर
चेन्नई, एजेंसी First Published:30-12-12 05:43 PM
Image Loading

भारत के युवा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को अपने पदार्पण मैच में पहली गेंद पर ही पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज को क्लीन बोल्ड किया। वह अपने करियर की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दुनिया के 17वें और भारत के दूसरे गेंदबाज हैं।

भुवनेश्वर ने पहले वनडे मैच में भारत की तरफ से गेंदबाजी का आगाज किया और पहली गेंद पर हफीज को बोल्ड करके रिकार्ड बुक में अपना नाम लिखाया। उनसे पहले भारत की तरफ से सदगोपन रमेश ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिंगापुर में निक्सन मैकलीन को अपने करियर की पहली गेंद पर आउट किया था। रमेश का हालांकि यह 15वां वनडे मैच था लेकिन उन्हें तब पहली बार गेंदबाजी का मौका मिला था।

भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही बेंगलूर में ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था और उन्होंने अपने पहले ओवर की छठी गेंद पर नासिर जमशेद को आउट किया था। इस तरह से टी20 और वनडे दोनों प्रारूपों में अपने पहले ओवर में विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका के शमिंडा इरांगा एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूप टेस्ट, वनडे और टी20 में पहले ओवर में विकेट लेने का कारनामा किया है।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ