शुक्रवार, 22 मई, 2015 | 21:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत पिछले एक साल में मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल जंग को मिलते हैं प्रधानमंत्री ऑफिस से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बने भुवनेश्वर
चेन्नई, एजेंसी First Published:30-12-12 05:43 PM
Image Loading

भारत के युवा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को अपने पदार्पण मैच में पहली गेंद पर ही पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज को क्लीन बोल्ड किया। वह अपने करियर की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दुनिया के 17वें और भारत के दूसरे गेंदबाज हैं।

भुवनेश्वर ने पहले वनडे मैच में भारत की तरफ से गेंदबाजी का आगाज किया और पहली गेंद पर हफीज को बोल्ड करके रिकार्ड बुक में अपना नाम लिखाया। उनसे पहले भारत की तरफ से सदगोपन रमेश ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिंगापुर में निक्सन मैकलीन को अपने करियर की पहली गेंद पर आउट किया था। रमेश का हालांकि यह 15वां वनडे मैच था लेकिन उन्हें तब पहली बार गेंदबाजी का मौका मिला था।

भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही बेंगलूर में ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था और उन्होंने अपने पहले ओवर की छठी गेंद पर नासिर जमशेद को आउट किया था। इस तरह से टी20 और वनडे दोनों प्रारूपों में अपने पहले ओवर में विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका के शमिंडा इरांगा एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूप टेस्ट, वनडे और टी20 में पहले ओवर में विकेट लेने का कारनामा किया है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image LoadingLIVE: बैंगलोर ने 17 ओवर में 113 रन बनाए
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार को जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 17 ओवर में 5 विकेट खोकर 113 रन बना लिए हैं।