शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 00:47 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
ट्वेंटी-20: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया
ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका), एजेंसी First Published:24-12-12 04:00 PM
Image Loading

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल (नाबाद 101) की शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत आठ विकेट से पराजित कर दिया। इस प्रकार तीन मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर हैं।

पहले यह मुकाबला 20-20 ओवरों का खेला जाना था, लेकिन मैदान पर खराब रोशनी की वजह से कुल ओवरों की संख्या मेंकटौती कर इसे 19-19 ओवरों का कर दिया गया। रविवार रात बुफेलो पार्क में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवरों में पांच विकेट पर 165 रन बनाए। कीवी टीम के सामने 19 ओवरों में 169 रनों का संशोधित लक्ष्य था।

न्यूजीलैंड की ओर से गुपटिल ने रॉब निकोल (25) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। इसके बाद गुपटिल ने कप्तान ब्रैंडन मैक्लम (17) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। गुपटिल ने 69 गेंदों पर नौ चौके और छह छक्के लगाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रॉबिन पीटरसन और रेयान मैक्गलाशन ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डय़ू प्लेसिस 63, डेनरी डेविड्स 55, डेविड मिलर 33, रिचर्ड लेवी पांच और पीटरसन ने शून्य रन बनाए। फरहादिन बेहरादिन पांच रन पर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से डग ब्रेसवेल ने तीन, जबकि मैक्ग्लाशन और रॉनी हीरा ने एक-एक विकेट झटका।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ