शनिवार, 18 अप्रैल, 2015 | 22:12 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आगरा में सिकंदरा बिचपुरी रोड के पास आधा दर्जन बदमाशों ने घेरकर सर्राफ को लूटा। सर्राफ दुकान से घर लौट रहा था।यूपीः मडराक इलाके में धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में आठ लोग हिरासत में लिए गए।
ट्वेंटी-20: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया
ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका), एजेंसी First Published:24-12-12 04:00 PM
Image Loading

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल (नाबाद 101) की शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत आठ विकेट से पराजित कर दिया। इस प्रकार तीन मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर हैं।

पहले यह मुकाबला 20-20 ओवरों का खेला जाना था, लेकिन मैदान पर खराब रोशनी की वजह से कुल ओवरों की संख्या मेंकटौती कर इसे 19-19 ओवरों का कर दिया गया। रविवार रात बुफेलो पार्क में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवरों में पांच विकेट पर 165 रन बनाए। कीवी टीम के सामने 19 ओवरों में 169 रनों का संशोधित लक्ष्य था।

न्यूजीलैंड की ओर से गुपटिल ने रॉब निकोल (25) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। इसके बाद गुपटिल ने कप्तान ब्रैंडन मैक्लम (17) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। गुपटिल ने 69 गेंदों पर नौ चौके और छह छक्के लगाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रॉबिन पीटरसन और रेयान मैक्गलाशन ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डय़ू प्लेसिस 63, डेनरी डेविड्स 55, डेविड मिलर 33, रिचर्ड लेवी पांच और पीटरसन ने शून्य रन बनाए। फरहादिन बेहरादिन पांच रन पर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से डग ब्रेसवेल ने तीन, जबकि मैक्ग्लाशन और रॉनी हीरा ने एक-एक विकेट झटका।

 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingडुमिनी के आलराउंड खेल से जीता दिल्ली
कप्तान जेपी डुमिनी ने अर्धशतक जड़ने के बाद चार विकेट भी चटकाए जिससे दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के बेहद रोमांचक मुकाबले में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।