फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल छोड़ सकते हैं पीटरसन

आईपीएल छोड़ सकते हैं पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व स्टार कप्तान केविन पीटरसन इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलने के अपने सुझाव के बाद आगामी आठ अप्रैल से शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग को छोड़ने का फैसला ले सकते...

आईपीएल छोड़ सकते हैं पीटरसन
एजेंसीThu, 02 Apr 2015 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व स्टार कप्तान केविन पीटरसन इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलने के अपने सुझाव के बाद आगामी आठ अप्रैल से शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग को छोड़ने का फैसला ले सकते हैं।
   
पीटरसन हालांकि आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खरीदे जा चुके हैं लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आगामी चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स के सुझाव के बाद वह काउंटी क्रिकेट खेलने पर विचार कर सकते हैं और ऐसी स्थिति में वह आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। ग्रेव्स ने पीटरसन से कहा था कि यदि वह काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और ज्यादा रन बटोरेंगे तो उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट टीम में वापस बुलाया जा सकता है।

काउंटी क्रिकेट आगामी 12 अप्रैल से शुरू होना है और ऐसे में पीटरसन को आईपीएल या काउंटी में से किसी एक टूर्नामेंट को चुनना होगा।
   
पूर्व क्रिकेटर पीटरसन ने इंग्लैंड टीम के कप्तान रहते हुए 104 टेस्ट और 136 वनडे मैच जीते हैं। वर्ष 2014 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों एशेज सीरीज में 5-0 से परास्त होने के बाद टीम में उपजे विवाद होने से उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। पिछले 14 महीनों के दौरान वह एक भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं।
   
मौजूदा विश्वकप के ग्रुप चरण में छह में से मात्र दो मैचों में जीत दर्ज कर अपने खराब प्रदर्शन के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी इंग्लैंड क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिये पीटरसन उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि यह अच्छा मौका होगा और मैं पहले भी कह चुका हूं कि यदि मुझे मौका मिलता है तो मैं खुद को साबित करने की कोशिश करूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें