फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूजीलैंड पर एक हार का असर नहीं होगा : मैक्लम

न्यूजीलैंड पर एक हार का असर नहीं होगा : मैक्लम

इंग्लैंड के हाथों पहले क्रिकेट टेस्ट में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्लम ने कहा है कि लॉर्ड्स की निराशा का असर आगामी मैचों पर नहीं होगा और टीम आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी...

न्यूजीलैंड पर एक हार का असर नहीं होगा : मैक्लम
एजेंसीTue, 26 May 2015 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के हाथों पहले क्रिकेट टेस्ट में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्लम ने कहा है कि लॉर्ड्स की निराशा का असर आगामी मैचों पर नहीं होगा और टीम आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी।
      
न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने मैच में 700 से अधिक रन बनाये और गेंदबाजों ने 20 विकेट लिये लेकिन मेजबान इंग्लैंड ने पांचवें दिन आखिरी 10 ओवरों में कीवी टीम को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और 124 रन की जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
      
विश्वकप 2015 की उपविजेता न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि हमारी टीम दूसरे टेस्ट में भी इसी तरह से प्रदर्शन करेगी और हम अपने आक्रमण में कोई बदलाव नहीं करेंगे। मैं सच कहूंगा कि हमें इस हार से काफी निराशा हुई है लेकिन हमें इस बात की संतुष्टि है कि हमारी टीम अपना आक्रमण प्रदर्शन कर रही है।
      
उन्होंने कहा कि हम नहीं जानते कि हैडिंग्ले का मैदान कैसा होगा। हो सकता है कि हम वहां कुछ अलग परिणाम देखेंगे। लेकिन मैं इस बात का यकीन दिला सकता हूं कि हम अपने क्रिकेट खेलने के अंदाज में कोई बदलाव नहीं करेंगे यही हमने आखिरी 18 महीनों में किया है और इसी अंदाज की बदौलत हम विश्वकप तक पहुंचे थे।
     
मैक्लम ने कहा कि बचाव की मुद्रा में खेलना न्यूजीलैंड के लिये फायदेमंद नहीं रहा है। पहले हम इसी सोच के साथ खेलते रहे हैं लेकिन इससे हमें फायदा नहीं हुआ है। लेकिन अब हम आक्रामक खेल रहे हैं। जरूरी है कि चाहे हम दबाव में हों या शीर्ष पर इस तरह से खेलना जारी रखें।
      
कीवी कप्तान ने कहा कि हमने 720 के आसपास रन बनाये और 20 विकेट लिये। हमने ऐसा खेला जिससे आमतौर पर कोई भी टीम जीत ही दर्ज करती है। लेकिन अहम मौकों पर कुछ गलतियां कर दी। मैं अपनी टीम को यही संदेश दूंगा कि हम दूर नहीं है। हमने अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें