फोटो गैलरी

Hindi Newsचौथा टेस्ट भी जीतना है: कुक

चौथा टेस्ट भी जीतना है: कुक

इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने कहा कि भारत के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद जिस तरह उनकी टीम ने वापसी की है, उससे वह सुखद अचरज में...

चौथा टेस्ट भी जीतना है: कुक
Wed, 12 Dec 2012 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने बुधवार को कहा कि भारत के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद जिस तरह उनकी टीम ने वापसी की है, उससे वह सुखद अचरज में हैं। उन्होंने हालांकि कहा कि काम अभी पूरा नहीं हुआ और गुरुवार से शुरू हो रहा चौथा टेस्ट भी जीतना है।

कुक ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं पिछले दोनों मैचों में टीम के प्रदर्शन से सुखद अचरज में हूं। हमने अच्छा खेला लेकिन यह लय कायम रखनी होगी। अहमदाबाद में पहला टेस्ट नौ विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड ने मुंबई और कोलकाता टेस्ट जीते। अब तक छह पारियों में 548 रन बना चुके कुक ने कहा कि पिछला मैच टीम प्रयासों से जीता था। सीरीज की शुरुआत में हम जीत को बेताब थे और अब हमारे पास यह मौका है।

नागपुर में ही आठ साल पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कुक ने कहा कि खिलाड़ियों को पूरा फोकस इस मैच पर करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि यह मैच कितना अहम है। खिलाड़ियों को भावनाओं पर काबू रखकर अपने काम को बखूबी अंजाम देना होगा। कुक ने कहा कि आखिरी मैच में भारतीय टीम मजबूती से वापसी करेगी।

भारत ने पिछले आठ साल में भारत में घरेलू सीरीज नहीं गंवाई है। कुक ने कहा कि वे इस रिकार्ड को कायम रखना चाहेंगे। यह पूछने पर कि क्या यह सीनियर भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का आखिरी मैच हो सकता है, कुक ने कहा कि उन्हें सचिन के खिलाफ खेलने में बहुत मजा आता है। उन्होंने कहा कि वह अद्भुत खिलाड़ी है जिसने सौ शतक बनाए है। उसके खिलाफ खेलना हमेशा आनंददायक होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें