शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 22:02 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं देख पा रहे हैं कि सरकार से इतर असहिष्णु तत्व उन्हें एवं उनकी सरकार को नियंत्रित कर रहे हैं: राहुल गांधी ने मोदी-आरएसएस बैठक पर ट्वीट किया।
चौथा टेस्ट भी जीतना है: कुक
नागपुर, एजेंसी First Published:12-12-2012 05:17:26 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने बुधवार को कहा कि भारत के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद जिस तरह उनकी टीम ने वापसी की है, उससे वह सुखद अचरज में हैं। उन्होंने हालांकि कहा कि काम अभी पूरा नहीं हुआ और गुरुवार से शुरू हो रहा चौथा टेस्ट भी जीतना है।

कुक ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं पिछले दोनों मैचों में टीम के प्रदर्शन से सुखद अचरज में हूं। हमने अच्छा खेला लेकिन यह लय कायम रखनी होगी। अहमदाबाद में पहला टेस्ट नौ विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड ने मुंबई और कोलकाता टेस्ट जीते। अब तक छह पारियों में 548 रन बना चुके कुक ने कहा कि पिछला मैच टीम प्रयासों से जीता था। सीरीज की शुरुआत में हम जीत को बेताब थे और अब हमारे पास यह मौका है।

नागपुर में ही आठ साल पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कुक ने कहा कि खिलाड़ियों को पूरा फोकस इस मैच पर करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि यह मैच कितना अहम है। खिलाड़ियों को भावनाओं पर काबू रखकर अपने काम को बखूबी अंजाम देना होगा। कुक ने कहा कि आखिरी मैच में भारतीय टीम मजबूती से वापसी करेगी।

भारत ने पिछले आठ साल में भारत में घरेलू सीरीज नहीं गंवाई है। कुक ने कहा कि वे इस रिकार्ड को कायम रखना चाहेंगे। यह पूछने पर कि क्या यह सीनियर भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का आखिरी मैच हो सकता है, कुक ने कहा कि उन्हें सचिन के खिलाफ खेलने में बहुत मजा आता है। उन्होंने कहा कि वह अद्भुत खिलाड़ी है जिसने सौ शतक बनाए है। उसके खिलाफ खेलना हमेशा आनंददायक होता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingद्रविड़ चाहते हैं टेस्ट में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करे रहाणे
टेस्ट क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे के बल्लेबाजी क्रम को लेकर चल रही बहस में हिस्सा लेते हुए पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह चाहते हैं कि राजस्थान रायल्स टीम में एक समय उनका साथी रहा यह बल्लेबाज पांचवें नंबर बल्लेबाजी करे और तीसरे नंबर पर नहीं जहां वह श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट में खेलने उतरे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।