शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 17:18 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मथुरा में भाजपा युवा मोर्चा का पुलिस पर पथराव, कई जख्मी मुख्यमंत्री कार्यालय में बदलाव करना चाहते हैं फड़नवीस  चीन ने पूरा किया चांद से वापसी का पहला मिशन  आज चार राज्य मना रहे हैं स्थापना दिवस  जम्मू-कश्मीर में बदले जा सकते हैं मतदान केंद्र 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का वीडियो यूट्यूब पर हिट दिग्विजय सिंह की सलाह, कांग्रेस की कमान अपने हाथ में लें राहुल गांधी 'दिल्ली को फिर केंद्र शासित बनाने की फिराक में भाजपा' जनता सब देख रही है, बीजेपी हल्के में न लेः उद्धव ठाकरे वर्जिन का अंतरिक्ष यान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत
यह ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत के बराबर ही है: कुक
नागपुर, एजेंसी First Published:17-12-12 08:50 PM
Image Loading

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने वापसी कर भारत में सीरीज में मिली 2-1 की जीत को शानदार करार करते हुए कहा कि इस उपलब्धि को ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के बराबर तवज्जो देनी चाहिए।

कुक ने कहा कि यह शानदार दौरा था और आज भारत को बाहर करने के लिए हमने कितनी बेहतरीन बल्लेबाजी की। निश्चित रूप से अंतिम 140 ओवर काफी नर्वस करने वाले थे क्योंकि हम जानते थे कि हम सचमुच कुछ विशेष करने से कुछ ही कदम दूर हैं। आज की तरह बेहतरीन खेल दिखाकर यह करना सचमुच शानदार था।
इंग्लैंड ने 1984-85 के बाद भारतीय सरजमीं पर पहली सीरीज जीती है। कुक ने कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया में जीत के बराबर ही है। इंग्लैंड की टीम का खिलाड़ी होने के नाते, ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना बहुत बड़ी उपलब्धि है लेकिन यहां ड्रेसिंग रूम में पिछले आधे घंटे में यह जानना कि हमने जो उपलब्धि हासिल की है, उसका बहुत विशेष स्थान है। यह हमेशा याद रहेगी। मैं आज इसका पूरा आनंद उठाऊंगा।
 
कुक को लगातार तीन शतक जड़कर सीरीज में 562 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार से नवाजा गया।

 
 
 
टिप्पणियाँ