शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 11:39 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    दसवीं पास से लेकर इंजीनियर तक के लिए सरकारी नौकरी के मौके ही मौके 4.3 लाख साल पहले हुई थी पहली बार इंसान की हत्या VIDEO: देखिए जब सिख लड़के ने अंग्रेज छात्र को सिखाया सबक बिंद्रा ने रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया जानिए किस वजह से मोदी का विरोध कर रहा था छात्र संगठन, IIT ने लगाया बैन देशभर में कहीं बारिश कहीं लू, अब तक 1826 लोगों की मौत पलमेरा के रोमन थिएटर में आईएस का नरसंहार केजरी और एलजी की जंग पर कुछ देर में कोर्ट का फैसला गुर्जरों को मिलेगा 5 फीसदी आरक्षण, रेल-सड़क मार्ग खुले कांग्रेस की चार पीढ़ियां RSS को रोक नहीं पाई: राम माधव
आत्ममुग्धता से बचें पाकिस्तानी खिलाड़ी : व्हॉटमोर
लाहौर, एजेंसी First Published:15-12-12 04:28 PM
Image Loading

भारत दौरे की तैयारी में जुटे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच डेव व्हॉटमोर ने अपने खिलाड़ियों को आगाह किया है कि उन्हें टीम इंडिया की इंग्लैंड के हाथों घरेलू टेस्ट सीरीज में हो रही दुर्गति से आत्ममुग्ध होने की जरूरत नहीं है।

व्हॉटमोर ने भारत दौरे की तैयारियों के लिए पाकिस्तानी टीम के यहां चल रहे अनुकूलन शिविर के पहले दिन संवाददाताओं से कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के खराब फॉर्म से हमें आत्ममुग्ध होने की जरूरत नहीं है। सच्चाई यह है कि इंग्लैंड की टीम पेशेवर ढंग से खेल रही है जबकि भारत पर सीरीज में बराबरी पाने की बड़ी चुनौती है।
 
उन्होंने कहा कि लेकिन हमें इस सीरीज में भारत के प्रदर्शन से कोई मतलब निकालने की जरूरत नहीं है। एक टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन का मतलब यह नहीं है कि भारत कमजोर टीम है। हम सभी जानते हैं कि पिछले कई वर्षों से भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान 22 दिसंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे पर तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलेगा।
 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी व्हॉटमोर का मानना है कि भारत दौरे पर ऑफ स्पिनर सईद अजमल टीम के लिए तुरूप का इक्का साबित होंगे। उन्होंने कहा कि हम परिस्थितियों के हिसाब से अंतिम एकादश का चुनाव करेंगे। लेकिन हमारे पास पर्याप्त संख्या में ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में फिट हैं। सईद भारतीय बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड