फोटो गैलरी

Hindi Newsवनडे तालिका में आस्ट्रेलिया से भारत केवल 0.2 अंक पीछे

वनडे तालिका में आस्ट्रेलिया से भारत केवल 0.2 अंक पीछे

भारत भले ही टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया से काफी पीछे हो लेकिन वनडे में मौजूदा विश्व कप विजेता टीम एकदिवसीय तालिका में शीर्ष पर काबिज कंगारू टीम से केवल 0.2 अंक पीछे है। भारत और आस्ट्रेलिया दोनों...

वनडे तालिका में आस्ट्रेलिया से भारत केवल 0.2 अंक पीछे
एजेंसीWed, 17 Dec 2014 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत भले ही टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया से काफी पीछे हो लेकिन वनडे में मौजूदा विश्व कप विजेता टीम एकदिवसीय तालिका में शीर्ष पर काबिज कंगारू टीम से केवल 0.2 अंक पीछे है।

भारत और आस्ट्रेलिया दोनों के समान 117 अंक हैं तथा अगले महीने 18 जनवरी से शुरू होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में इन दोनों टीमों के भाग लेने के बाद ही इसमें अंतर आ पाएगा। दक्षिण अफ्रीका 112 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। उसके बाद श्रीलंका, इंग्लैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का नंबर आता है।

बल्लेबाजी तालिका में विराट कोहली पहले की तरह दूसरे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं। शिखर धवन हालांकि पांचवें स्थान पर खिसक गये है जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक पायदान नीचे नौवें स्थान पर खिसक गये हैं।

गेंदबाजी तालिका में भारत के भुवनेश्वर कुमार शीर्ष दस में शामिल अकेले भारतीय गेंदबाज हैं। टखने की चोट के कारण आस्ट्रेलियाई दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौटने वाले भुवनेश्वर अभी आठवें स्थान पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड के जो रूट और श्रीलंका के सचित्रा सेनानायके ने इन दोनों टीमों के बीच सात मैचों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

गेंदबाजी सूची में सेनानायके ने 18 स्थान की छलांग लगायी है और वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें