फोटो गैलरी

Hindi Newsरोमांचक मुकाबले में वॉरियर्स से भिड़ेगी समरसेट

रोमांचक मुकाबले में वॉरियर्स से भिड़ेगी समरसेट

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में दक्षिण अफ्रीका की वॉरियर्स टीम और इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट के बीच बुधवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ंत...

रोमांचक मुकाबले में वॉरियर्स से भिड़ेगी समरसेट
Wed, 05 Oct 2011 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में दक्षिण अफ्रीका की वॉरियर्स टीम और इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट के बीच बुधवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ंत होगी। इस मुकाबले को बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि इस ग्रुप से अब तक कोई भी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी है। ऐसे में दोनों टीमें शानदार जीत दर्ज कर अपने को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखना चाहेंगी।

दोनों टीमें अब तक तीन-तीन मैच खेल चुकी हैं। वॉरियर्स को पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रनों से पराजित किया था। इससे पहले वॉरियर्स को दो मैचों में जीत हासिल हुई थी। वॉरियर्स टीम तीन मैचों में चार अंक लेकर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर अपने ग्रुप में शीर्ष पर बनी हुई है।

क्वालीफायर के जरिए मुख्य दौर में पहुंचने वाली समरसेट टीम तीन मैचों में तीन अंक लेकर अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर है। समरसेट को पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 51 रनों हार झेलनी पड़ी थी जबकि साउथ ऑस्ट्रेलिया रेडबैक्स के साथ खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। अपने पहले मुकाबले में समरसेट ने नाइट राइडर्स को हराया था।

वॉरियर्स टीम यदि इस मुकाबले को जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी लेकिन समरसेट को यदि सेमीफाइनल में प्रवेश करना है तो उसे बेहतर नेट रनरेट के साथ जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा समरसेट को अपने ग्रुप की दूसरी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।

सलामी बल्लेबाज जोन-जोन स्मट्स, कोलिन इंग्रैम और मार्क बाउचर से वॉरियर्स टीम के कप्तान जोहान बोथा को काफी उम्मीदे होंगी। लोनवाबो त्सोत्सोबे, रस्टी थेरॉन और वायने पार्नेल तेज गेंदबाजी आक्रमण सम्भालेंगे जबकि स्पिन की बागडोर बोथा और निकी बोए सम्भालेंगे।

दूसरी ओर, समरसेट को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी पीटर ट्रेगो पर होगी वहीं कप्तान अल्फांसो थॉमस और स्टीव किर्बी तेज गेंदबाजी की धार सम्भालेंगे जबकि मुरली कार्तिक और रुएल्फ वान डेर मर्वे के कंधों पर स्पिन की जिम्मेदारी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें