फोटो गैलरी

Hindi Newsकुक के पास इतिहास रचने का मौका

कुक के पास इतिहास रचने का मौका

कप्तान एलिस्टेयर कुक के पास भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में 2003 के बाद आईसीसी की बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला इंग्लैंड का पहला बल्लेबाज बनने का मौका...

कुक के पास इतिहास रचने का मौका
Wed, 12 Dec 2012 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान एलिस्टेयर कुक के पास भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट में 2003 के बाद आईसीसी की बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला इंग्लैंड का पहला बल्लेबाज बनने का मौका होगा।

कुक फिलहाल 874 अंक के साथ चौथे स्थान पर चल रहे हैं। उनके अंक शीर्ष पर चल रहे वेस्टइंडीज के शिवनरायण चंद्रपाल से सिर्फ चार कम हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क चंद्रपाल से सिर्फ एक अंक पीछे हैं लेकिन कुक को वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज को पीछे छोड़ने का मौका पहले मिलेगा क्योंकि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होबार्ट टेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा। भारत के खिलाफ सीरीज में कुक ने अब तक 109.6 की औसत से 548 रन बनाए हैं और इसकी पूरी संभावना है कि वह अपने कैरियर में पहली बार नंबर एक रैंकिंग हासिल कर लेंगे।

पिछली बार टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला इंग्लैंड का बल्लेबाज पूर्व कप्तान माइकल वान थे जिन्होंने जनवरी 2003 में सिडनी में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट की समाप्ति के बाद शीर्ष में जगह बनाई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें