गुरुवार, 30 अक्टूबर, 2014 | 20:37 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सिख दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख देगा केंद्र अपमान से आहत शिवसेना ने किया फडणवीस के शपथ ग्रहण का बहिष्कार सरकार का कटौती अभियान शुरू, प्रथम श्रेणी यात्रा पर प्रतिबंध बेटे की दस्तारबंदी के लिए बुखारी का शरीफ को न्यौता, मोदी को नहीं कालेधन मामले में सभी दोषियों की खबर लेगा एसआईटी: शाह एनसीपी के समर्थन देने पर शिवसेना ने उठाये सवाल 'कम उम्र के लोगों की इबोला से कम मौतें'  श्रीलंका में भूस्खलन में 100 से अधिक लोग मरे स्वामी के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई पर रोक मायाराम को अल्पसंख्यक मंत्रालय में भेजा गया
कुक के पास इतिहास रचने का मौका
नागपुर, एजेंसी First Published:12-12-12 10:36 PM
Image Loading

कप्तान एलिस्टेयर कुक के पास भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट में 2003 के बाद आईसीसी की बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला इंग्लैंड का पहला बल्लेबाज बनने का मौका होगा।

कुक फिलहाल 874 अंक के साथ चौथे स्थान पर चल रहे हैं। उनके अंक शीर्ष पर चल रहे वेस्टइंडीज के शिवनरायण चंद्रपाल से सिर्फ चार कम हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क चंद्रपाल से सिर्फ एक अंक पीछे हैं लेकिन कुक को वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज को पीछे छोड़ने का मौका पहले मिलेगा क्योंकि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होबार्ट टेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा। भारत के खिलाफ सीरीज में कुक ने अब तक 109.6 की औसत से 548 रन बनाए हैं और इसकी पूरी संभावना है कि वह अपने कैरियर में पहली बार नंबर एक रैंकिंग हासिल कर लेंगे।

पिछली बार टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला इंग्लैंड का बल्लेबाज पूर्व कप्तान माइकल वान थे जिन्होंने जनवरी 2003 में सिडनी में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट की समाप्ति के बाद शीर्ष में जगह बनाई थी।

 
 
 
टिप्पणियाँ