शुक्रवार, 19 दिसम्बर, 2014 | 17:28 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ऊंचाहार एक्सप्रेस में दो भाइयों से लूट, चाकू मारावित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में पेश किया जीएसटी बिलअरुण जेटली ने कहा, जीएसटी से नहीं होगा किसी राज्य का नुकसानजीएसटी बिल संसद में पेश किया गयाबीजेपी की शिकायत पर हेमंत शोरेन, बसंत शोरेन, और सीएम के बॉडीगार्ड पर एफआईआर दर्ज
श्रीनिवासन ने बचाई धौनी की कप्तानी: अमरनाथ
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-12 05:26 PMLast Updated:12-12-12 11:46 PM
Image Loading

पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेट चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ ने कहा कि विदेशी सरजमीं पर लगातार आठ टेस्ट में भारत की शिकस्त के बाद चयनकर्ताओं ने सर्वसम्मति से कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बदलने का फैसला किया था लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने इसे स्वीकृति नहीं दी थी।          

अमरनाथ ने कहा कि यह सर्वसम्मत फैसला था, सभी पांच चयनकर्ताओं का इसे समर्थन था। बोर्ड अध्यक्ष (श्रीनिवासन) ने हालांकि महेंद्र सिंह धौनी को बदलने के सर्वसम्मत फैसले को स्वीकृति नहीं दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति अकेले फैसले कर रहा है तो फिर आपको चयन समिति की क्या जरूरत है। तो फिर हमें (चयनकर्ता) नहीं होना चाहिए। बीसीसीआई का संविधान किसे पता है। क्या मौजूदा चयन समिति को इसकी जानकारी है। मुझे बीसीसीआई के संविधान की जानकारी नहीं है।

अमरनाथ ने कहा कि हम विश्वास पर काम कर रहे हैं और ईमानदारी से अपना काम कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में लचर प्रदर्शन के बाद धौनी को हटाने का फैसला चयन समिति का सर्वसम्मति से लिया गया फैसला था। भारत की ओर से 69 टेस्ट और 74 वनडे खेलने वाले अमरनाथ ने कहा कि चयन समिति ने त्रिकोणीय सीरीज के लिए 17 खिलाड़ी चुने थे लेकिन कप्तान का नाम तय नहीं किया था। उन्होंने कहा कि हमने त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम चुनी थी, हमने 17 खिलाड़ियों को चुना लेकिन कप्तान नहीं चुना। कप्तान का चयन किसी और ने किया।

श्रीनिवासन के धौनी को हटाने को स्वीकृति नहीं दिए जाने के बारे में पूछने पर अमरनाथ ने कहा कि अब आप किसी व्यक्ति का सम्मान करते हैं तो फिर आप सवाल नहीं पूछते लेकिन यहां मेरा सवाल है कि चयन समिति मौजूद है जो वह सोचती है तो भारतीय क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ है तो फिर क्यों उनके स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने दिया जाता।
 अमरनाथ हालांकि इस मामले के तार चेन्नई सुपरकिंग्स से नहीं जोड़ना चाहते।

उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स इसमें कहीं से नहीं आता। यह कप्तान और श्रीनिवासन के बीच की बात है। मुझे इस पर कुछ नहीं कहना। मैं इस तरह की किसी चीज के पक्ष में या खिलाफ नहीं हूं।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड