फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीआई पारदर्शी है तो खेल विधेयक का विरोध क्यों: माकन

बीसीसीआई पारदर्शी है तो खेल विधेयक का विरोध क्यों: माकन

बीसीसीआई को फिर आड़े हाथों लेते हुए खेलमंत्री अजय माकन ने कहा कि यदि बीसीसीआई अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में पारदर्शी हैं तो खेल विधेयक का विरोध क्यों कर रहे...

बीसीसीआई पारदर्शी है तो खेल विधेयक का विरोध क्यों: माकन
Wed, 01 Feb 2012 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई को फिर आड़े हाथों लेते हुए खेलमंत्री अजय माकन ने कहा कि यदि बीसीसीआई अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में पारदर्शी हैं तो खेल विधेयक का विरोध क्यों कर रहे हैं।

माकन ने इंडियन मर्चेंटस चैंबर द्वारा आयोजित सेमीनार फ्यूजन 2012 में कहा कि बीसीसीआई ने मंत्रालय को 26-27 पन्ने का पत्र लिखकर बताया है कि उन्होंने खेल विधेयक का विरोध क्यों किया है। मेरी समझ में नहीं आता कि यदि वे आरटीआई या पारदर्शिता को लेकर चिंतित नहीं है तो इसके अधीन आने को तैयार क्यों नहीं।

मुख्य अतिथि माकन ने कहा कि प्रस्तावित विधेयक में पारदर्शिता पर मुख्य फोकस है जिसका बीसीसीआई ने ही नहीं बल्कि भारतीय ओलंपिक संघ ने भी विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता खेल विधेयक की मुख्य बात है। आरटीआई से यह पारदर्शिता आएगी। बीसीसीआई को सरकार से कर, पुलिस सेवाओं के इस्तेमाल जैसी कई रियायतें मिलती है। उन्होंने कहा कि आईपीएल पर भी कई राज्यों में मनोरंजन कर नहीं लगाया जाता है।

बाद में माकन ने भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन करते हुए कहा कि इसी टीम ने विश्व कप जीता था जिस पर पूरे देश ने जश्न मनाया था। माकन ने कहा कि हमारे खिलाड़ी कभी अच्छा खेलते हैं और कभी खराब। जब खराब खेलते हैं तो हमें उनके अच्छे प्रदर्शन को नहीं भूलना चाहिए। एक साल पहले ही इस टीम ने विश्व कप जीता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें