शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 09:45 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चीन सीमा पर 54 चौकियां बनाएगा भारत, 175 करोड़ के पैकेज की घोषणा  बर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो
कोहली टी20 रैंकिंग में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर
दुबई, एजेंसी First Published:29-12-12 06:54 PM
Image Loading

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच पायदान की छलांग से कैरियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गए।
 
भारत की इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका की न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के खत्म होने के बाद रैंकिंग जारी की गई है। भारत ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच की सीरीज बराबर की थी जबकि दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 के अंतर से जीती थी।

कोहली ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों में कुल 95 रन बनाये हैं जिससे उन्होंने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 731 हासिल की। युवराज सिंह को भी इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अपने कुल 124 रन से रैंकिंग में फायदा हुआ है, वह छह पायदान की छलांग से 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह गेंदबाजी रैंकिंग में भी फायदे से 35वें स्थान पर पहुंच गए।
 
बल्लेबाजी और गेंदबाजी में प्रयासों से युवराज को काफी मदद मिली। वह आलराउंडर सूची में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 337 रेटिंग अंक हासिल करने में सफल रहे, जिसमें वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ