रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 05:41 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
कोहली टी20 रैंकिंग में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर
दुबई, एजेंसी First Published:29-12-12 06:54 PM
Image Loading

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच पायदान की छलांग से कैरियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गए।
 
भारत की इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका की न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के खत्म होने के बाद रैंकिंग जारी की गई है। भारत ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच की सीरीज बराबर की थी जबकि दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 के अंतर से जीती थी।

कोहली ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों में कुल 95 रन बनाये हैं जिससे उन्होंने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 731 हासिल की। युवराज सिंह को भी इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अपने कुल 124 रन से रैंकिंग में फायदा हुआ है, वह छह पायदान की छलांग से 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह गेंदबाजी रैंकिंग में भी फायदे से 35वें स्थान पर पहुंच गए।
 
बल्लेबाजी और गेंदबाजी में प्रयासों से युवराज को काफी मदद मिली। वह आलराउंडर सूची में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 337 रेटिंग अंक हासिल करने में सफल रहे, जिसमें वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड