गुरुवार, 24 जुलाई, 2014 | 13:57 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    शिवसेना ने किया सांसदों का बचाव, कहा मुद्दे को राजनीतिक रंग दिया गया  पाकिस्तान की बहू हैं सानिया, तेलंगाना का ब्रैंड एम्बैसेडर बनाना गलत : भाजपा नेता तेलंगाना में ट्रेन की चपेट में आई स्कूल बस, 20 बच्चों की मौत मलेशियाई एयरलाइंस हादसा : अमेरिका ने पुतिन पर तेज किये हमले सिख पगड़ियों पर अपनी नीति की समीक्षा करे फीबा : अमेरिकी सांसद नियमों में बदलाव से तीस हजार सफल छात्र बैंक नौकरी से वंचित गाज़ा में हताहतों की संख्या 700 के पार, संघर्ष विराम का बढ़ा दबाव ईरान के नेता ने कहा, इस्राइल से लड़ाई जारी रखे फलस्तीन  लीबिया में सत्ता परिवर्तन की घोषणा, एयरपोर्ट पर संघर्ष जारी राष्ट्रमंडल खेल : रंगारंग और भव्य समारोह के साथ हुई शुरुआत
 
कोहली टी20 रैंकिंग में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर
दुबई, एजेंसी
First Published:29-12-12 06:54 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच पायदान की छलांग से कैरियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गए।
 
भारत की इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका की न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के खत्म होने के बाद रैंकिंग जारी की गई है। भारत ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच की सीरीज बराबर की थी जबकि दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 के अंतर से जीती थी।

कोहली ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों में कुल 95 रन बनाये हैं जिससे उन्होंने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 731 हासिल की। युवराज सिंह को भी इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अपने कुल 124 रन से रैंकिंग में फायदा हुआ है, वह छह पायदान की छलांग से 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह गेंदबाजी रैंकिंग में भी फायदे से 35वें स्थान पर पहुंच गए।
 
बल्लेबाजी और गेंदबाजी में प्रयासों से युवराज को काफी मदद मिली। वह आलराउंडर सूची में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 337 रेटिंग अंक हासिल करने में सफल रहे, जिसमें वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°