फोटो गैलरी

Hindi Newsनाइट्स को हराकर ट्रायडेंट्स ने जीत का स्वाद चखा

नाइट्स को हराकर ट्रायडेंट्स ने जीत का स्वाद चखा

आखिरी लीग मैच में खाता खोलते हुए बारबाडोस ट्रायडेंटस ने मंगलवार को चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के वर्षाबाधित मैच में नॉदर्न नाइट्स को छह विकेट से हराया।      डकवर्थ...

नाइट्स को हराकर ट्रायडेंट्स ने जीत का स्वाद चखा
एजेंसीWed, 01 Oct 2014 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

आखिरी लीग मैच में खाता खोलते हुए बारबाडोस ट्रायडेंटस ने मंगलवार को चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के वर्षाबाधित मैच में नॉदर्न नाइट्स को छह विकेट से हराया।
    
डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर जीत के लिये 138 रन का लक्ष्य वेस्टइंडीज की टीम ने 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। जेम्स फ्रेंकलिन ने नाबाद 33 रन बनाये। बारिश के कारण मैच प्रति टीम 19 ओवर का कर दिया गया था।
     
ट्रायडेंटस शीर्षक्रम के बल्लेबाज दिलशान मुनावीरा (20), रेमन राइफेर (15) और जेसन होल्डर (11) आठवें आओवर तक पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद फ्रेंकलिन और जोनाथन कार्टर (30) ने मोर्चा संभालकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।
   
इससे पहले बारबाडोस के गेंदबाजों ने नॉदर्न नाइट्स को 19 ओवर में आठ विकेट पर 135 रन पर रोक दिया।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर नाइट्स ने शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिया जब केन विलियमसन को रवि रामपॉल ने चार के कुल योग पर पवेलियन भेजा। इसके बाद हालांकि एंटोन डेवसिच ने 47 गेंद में 47 और कप्तान डेनियल फ्लिन (21) ने दूसरे विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला।

फ्लिन को श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर दिलशान मुनावीरा ने विकेट के पीछे लपकवाया। वहीं डेवसिच ने बी जे वॉटलिंग (29) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। डेवसिच ने अपनी पारी में छह चौके लगाये। इसी बीच 12वें ओवर में बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा।
     
ब्रेक के बाद कीवी चैम्पियन टीम की पारी लड़खड़ा गई। डेवसिच पवेलियन लौट गए और स्कॉट स्टायरिस (0) मुनावीरा की फिरकी के जाल में फंस गए।
    
वॉटलिंग ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर दबाव हटाने की कोशिश की लेकिन डेरिल मिशेल (9) ने रामपॉल की गेंद पर अपना धैर्य खो दिया और लांग आन पर जेम्स फ्रेंकलिन द्वारा लपके गए। रामपॉल ने वॉटलिंग को भी आउट किया जिन्होंने 19 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया था ।
      
टिम साउदी (19) ने आखिरी ओवरों में कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन नाइट्स के कप्तान रयाद एमरिट ने उन्हें आखिरी ओवर में रवाना किया। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर स्काट कगेलेइजिन को भी आउट किया। रामपाल ने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि एमरिट और मुनावीरा को दो-दो विकेट मिले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें