ब्रेकिंग
वेस्टइंडीस से क्रिकेट नहीं खेलेगा भारतबीसीसीआई की मीटिंग में हुआ फैसलावेस्टइंडीस से क्रिकेट के रिश्ते खत्महरियाणा के मुख्यमंत्री चुने गये मनोहर लाल खट्टरभाजपा विधायकों की बैठक में फैसला
 
बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराया
खुलना (बांग्लादेश), एजेंसी
First Published:30-11-12 04:20 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने शेख अबू नासिर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। इस प्रकार मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज की ओर से रखे गए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने 40.2 ओवरों में तीन विकेट पर 201 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और अनामुल हक ने की।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़ अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। तमीम 51 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सुनील नरीन की गेंद पर किरन पोलार्ड ने कैच किया।

हक 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कप्तान डेरेन सैमी ने अपनी ही गेंद पर कैच किया जबकि नासिर हुसैन 28 रन बनाकर आउट हुए। नासिर को आंद्रे रसेल की गेंद पर पोलार्ड ने कैच किया।

नईम इस्लाम 79 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 और मुशफिकुर रहीम तीन चौकों की मदद से 16 रन पर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से नरीन,सैमी और रसेल ने एक-एक विकेट झटके। इससे पहले, कैरेबियाई टीम 46.5 ओवरों में 199 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

वेस्टइंडीज की ओर से लेंड्ल सिमंस और क्रिस गेल ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। सिमंस 13, गेल 35, मार्लन सैमुएल्स शून्य, पोलार्ड 15 डेरेन ब्रावो 35, सैमी 10, रसेल शून्य, डेवोन थॉमस 16, रवि रामपॉल 25 और नरीन ने 36 रनों का योगदान दिया। केमर रोच तीन रन पर नाबाद लौटे।

बांग्लादेश की ओर से करियर का पहला वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले स्पिनर सोहाग गाजी ने चार विकेट झटके जबकि रज्जाक ने तीन विकेट चटकाए। मुर्तजा और महमूदुल्लाह के खाते में एक-एक विकेट गया।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°