शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 19:02 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराया
खुलना (बांग्लादेश), एजेंसी First Published:30-11-12 04:20 PM
Image Loading

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने शेख अबू नासिर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। इस प्रकार मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज की ओर से रखे गए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने 40.2 ओवरों में तीन विकेट पर 201 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और अनामुल हक ने की।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़ अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। तमीम 51 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सुनील नरीन की गेंद पर किरन पोलार्ड ने कैच किया।

हक 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कप्तान डेरेन सैमी ने अपनी ही गेंद पर कैच किया जबकि नासिर हुसैन 28 रन बनाकर आउट हुए। नासिर को आंद्रे रसेल की गेंद पर पोलार्ड ने कैच किया।

नईम इस्लाम 79 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 और मुशफिकुर रहीम तीन चौकों की मदद से 16 रन पर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से नरीन,सैमी और रसेल ने एक-एक विकेट झटके। इससे पहले, कैरेबियाई टीम 46.5 ओवरों में 199 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

वेस्टइंडीज की ओर से लेंड्ल सिमंस और क्रिस गेल ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। सिमंस 13, गेल 35, मार्लन सैमुएल्स शून्य, पोलार्ड 15 डेरेन ब्रावो 35, सैमी 10, रसेल शून्य, डेवोन थॉमस 16, रवि रामपॉल 25 और नरीन ने 36 रनों का योगदान दिया। केमर रोच तीन रन पर नाबाद लौटे।

बांग्लादेश की ओर से करियर का पहला वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले स्पिनर सोहाग गाजी ने चार विकेट झटके जबकि रज्जाक ने तीन विकेट चटकाए। मुर्तजा और महमूदुल्लाह के खाते में एक-एक विकेट गया।

 
 
 
टिप्पणियाँ