सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 08:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
नाइजीरिया में बोको हराम ने 68 लोगों की हत्या की।उत्तर प्रदेश: सीओ सिटी अमरोहा के पेशकार के रामपुर में कृष्णा विहार स्थित घर में लाखों की चोरीए पत्नी रक्षाबंधन पर गई हुई हैं मायके, पेशकार हरि सिंह गए थे ड्यूटी, बंद घर के ताले तोड़कर चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, अमरोहा से लौटकर घर पहुंचे तो चला पता।
बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराया
खुलना (बांग्लादेश), एजेंसी First Published:30-11-2012 04:20:37 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने शेख अबू नासिर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। इस प्रकार मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज की ओर से रखे गए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने 40.2 ओवरों में तीन विकेट पर 201 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और अनामुल हक ने की।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़ अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। तमीम 51 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सुनील नरीन की गेंद पर किरन पोलार्ड ने कैच किया।

हक 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कप्तान डेरेन सैमी ने अपनी ही गेंद पर कैच किया जबकि नासिर हुसैन 28 रन बनाकर आउट हुए। नासिर को आंद्रे रसेल की गेंद पर पोलार्ड ने कैच किया।

नईम इस्लाम 79 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 और मुशफिकुर रहीम तीन चौकों की मदद से 16 रन पर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से नरीन,सैमी और रसेल ने एक-एक विकेट झटके। इससे पहले, कैरेबियाई टीम 46.5 ओवरों में 199 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

वेस्टइंडीज की ओर से लेंड्ल सिमंस और क्रिस गेल ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। सिमंस 13, गेल 35, मार्लन सैमुएल्स शून्य, पोलार्ड 15 डेरेन ब्रावो 35, सैमी 10, रसेल शून्य, डेवोन थॉमस 16, रवि रामपॉल 25 और नरीन ने 36 रनों का योगदान दिया। केमर रोच तीन रन पर नाबाद लौटे।

बांग्लादेश की ओर से करियर का पहला वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले स्पिनर सोहाग गाजी ने चार विकेट झटके जबकि रज्जाक ने तीन विकेट चटकाए। मुर्तजा और महमूदुल्लाह के खाते में एक-एक विकेट गया।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।