फोटो गैलरी

Hindi Newsटेस्ट सीरीज : ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को 148 रनों पर समेटा

टेस्ट सीरीज : ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को 148 रनों पर समेटा

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के शुरुआती दिन ही पूरी वेस्टइंडीज टीम को 148 रनों पर समेट कर मैच को काफी हद तक नियंत्रण में ले लिया है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।...

टेस्ट सीरीज : ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को 148 रनों पर समेटा
एजेंसीThu, 04 Jun 2015 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के शुरुआती दिन ही पूरी वेस्टइंडीज टीम को 148 रनों पर समेट कर मैच को काफी हद तक नियंत्रण में ले लिया है।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन सूखी और सपाट पिच पर उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ और अच्छी शुरुआत के बावजूद पूरी टीम महज 53.5 ओवरों में 148 रनों पर ही सिमट गई। टीम के अंतिम नौ विकेट 85 रनों के भीतर ही गिर गए। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज शाई होप ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। वहीं जेसन होल्डर ने 21, कप्तान दिनेश रामदीन ने 19 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड और मिशेल जॉनसन ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि मिशेल स्टार्क दो सफलता हासिल कर सके।

विंडीज को समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी पहली पारी की शुरुआत कर दी। लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही और दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने तीन विकेट खोकर 85 रन बना लिए थे। सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और शॉन मार्श के साथ ही कप्तान माइकल क्लार्क भी पवेलियन लौट गए। स्टीवन स्मिथ (नाबाद 17) और एडम वोगस (नाबाद 20) क्रीज पर जमे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें