बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 03:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    परिवार मोह में फंसकर लालू बन गए हैं नेता से नीतीश का पिछलग्गुः रामकृपाल  होंडा ने 7.30 लाख में पेश की सीबीआर-650  आतंकियों तक जाने वाले कालेधन के रूट पर कसेगी लगाम  बेनकाब हुआ पाक का नापाक चेहरा, पाकिस्तान में रची गई थी मुंबई अटैक की साजिश सीबीआई ने यादव सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामले दर्ज किए  आरबीआई की नीतिगत दर में बदलाव नहीं, फिलहाल नहीं घटेगी ईएमआई  खुशखबरी...और सस्ता होने वाला है पेट्रोल और डीजल बॉस हो तो ऐसा, हर एक कर्मचारी को बोनस में दिए 1.6 करोड़ रुपये  पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब का नया वीडियो वायरल, क्या आपने देखा  हॉकी: पहले टेस्ट मैच में भारत ने फ्रांस को 2-0 से हराया
क्लार्क का शतक, ऑस्ट्रेलिया को 284 रनों की बढ़त
मेलबर्न, एजेंसी First Published:27-12-2012 04:26:32 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

कप्तान माइकल क्लार्क (106), शेन वॉटसन (83) और मिशेल जॉनसन (नाबाद 73) की उम्दा पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 440 रन बना लिए।

दिन की समाप्ति तक जॉनसन 133 गेंदों पर छह चौके लगाकर नाबाद लौटे जबकि नेथन लियोन खाता खोले बगैर उनका साथ दे रहे हैं। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 156 रन बनाए थे। इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया को 284 रनों की बढ़त मिल चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन की समाप्ति तक तीन विकेट पर 150 रन बनाए थे। क्लार्क 20 और वॉटसन 13 रन पर नाबाद लौटे थे। क्लार्क ने वॉटसन के विकेट पर रहते शतक पूरा किया लेकिन वॉटसन चूक गए।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 194 रन जोड़े। क्लार्क ने अपनी 187 गेंदों की पारी में 14 चौके लगाए जबकि वॉटसन ने 198 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।

माइकल हसी ने 34 रनों का योगदान दिया। मैथ्यू वेड (1) ने निराश किया लेकिन जानसन ने जोरदार पारी खेली। श्रीलंका की ओर से धम्मिका प्रसाद ने तीन विकेट लिए जबकि शमिंदा इरांगा को दो विकेट मिले।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingतेंदुलकर ने मलिंगा की तारीफों के पुल बांधे
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि श्रीलंका का यह क्रिकेटर विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना शानदार अनुभव रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।