बुधवार, 22 अक्टूबर, 2014 | 11:55 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में जीत से आठ विकेट दूर
होबर्ट, एजेंसी First Published:17-12-12 05:26 PM
Image Loading

ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में श्रीलंका पर जीत से आठ विकेट दूर है जबकि श्रीलंका को जीत दर्ज करने के लिए 328 रन और बनाने होंगे। रंगाना हेराथ के पांच विकेट की मदद से श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 278 रन पर आउट कर दिया। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 393 रन का लक्ष्य था। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक उसने दो विकेट पर 65 रन बना लिए थे। कुमार संगकारा 18 और कप्तान महेला जयवर्धने पांच रन बनाकर खेल रहे हैं।
 
श्रीलंकाई टीम ने इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत 2006 में कोलंबो में दक्षिण अफ्रीका पर दर्ज की थी। उसने उस समय 352 रन का लक्ष्य हासिल करके एक विकेट से मैच जीता था। कप्तान माइकल क्लार्क को 57 रन बनाने के बाद चोट लगने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा। तेज गेंदबाज बेन हिलफेनहास भी मांसपेशी में खिंचाव के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके। उन्होंने हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी की।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के शतकवीर तिलकरत्ने दिलशान को 10वें ओवर में 11 के स्कोर पर आउट करके अच्छी शुरुआत की। दिलशान को शेन वाटसन की पहली गेंद पर विकेटकीपर ने लपका। पहली स्लिप में फील्डिंग कर रहे क्लार्क ने तीन के स्कोर पर संगकारा को जीवनदान दिया जबकि गेंदबाज आफ स्पिनर नाथन लियोन थे। मिशेल स्टार्क ने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (30) को आउट किया। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह आखिरी आठ विकेट 146 रन पर गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (68) और एड कोवान (56) ने 132 रन जोड़े थे। बाएं हाथ के स्पिनर हेराथ ने 95 रन देकर पांच विकेट लिए।
 
 
 
टिप्पणियाँ