फोटो गैलरी

Hindi Newsअकरम की बराबरी नहीं कर सके हैं जॉनसन : वकार

अकरम की बराबरी नहीं कर सके हैं जॉनसन : वकार

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की धारदार तेज गेंदबाजी का शिकार मौजूदा क्रिकेट में लगभग हर धुरंधर बल्लेबाज हो चुका है, लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस का मानना है कि जॉनसन अभी...

अकरम की बराबरी नहीं कर सके हैं जॉनसन : वकार
एजेंसीThu, 23 Oct 2014 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की धारदार तेज गेंदबाजी का शिकार मौजूदा क्रिकेट में लगभग हर धुरंधर बल्लेबाज हो चुका है, लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस का मानना है कि जॉनसन अभी वसीम अकरम के स्तर तक नहीं पहुंच सके हैं।

90 के दशक में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद आक्रामक तेज गेंदबाजों की जोड़ियों में से एक में शामिल वकार का मानना है कि अकरम अभी बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों के लिए मानक बने हुए हैं।

समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ ने वकार के हवाले से कहा, ‘‘मैं वसीम अकरम से किसी की तुलना नहीं कर सकता, क्योंकि वह एक दिग्गज खिलाड़ी हैं और उन्होंने पिछले दशकों में पाकिस्तान के लिए अतुलनीय योगदान दिया है।’’

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 414 विकेट लेने वाले अकरम सर्वाधिक विकेट लेने वाले विश्व के नौवें गेंदबाज हैं।

वकार ने कहा, ‘‘अगर वह (जॉनसन) अकरम से अपनी तुलना करना चाहता है तो उसे अभी बहुत लंबी दूरी तय करनी है। हालांकि जॉनसन निश्चित तौर पर मौजूदा बल्लेबाजों के लिए चुनौती है और बहुत ही उम्दा गेंदबाज है।’’

जॉनसन ने पिछले 12 महीनों में बहुत ही तेज गति से 59 विकेट चटकाए हैं और इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार हैं।

जॉनसन ने अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 264 विकेट हासिल कर लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक विकेट लेने वाले शीर्ष पांच गेंदबाजों की सूची में शामिल होने के लिए उन्हें अभी 28 विकेट और लेने हैं।

पिछले एक वर्ष के दौरान विकेट लेने के मामले में कोई भी अन्य गेंदबाज जॉनसन के निकट भी नहीं पहुंच सका है। इस दौरान जॉनसन ने 16 रन प्रति मैच के औसत से हर 32 गेंद पर विकेट चटकाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें