फोटो गैलरी

Hindi Newsवॉटसन का बाहर होना तय, सीरीज बराबर करने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

वॉटसन का बाहर होना तय, सीरीज बराबर करने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के आखिरी क्षणों में बाहर होने से जूझ रहा ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट मैच की टीम से शेन वॉटसन को भी बाहर कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया की...

वॉटसन का बाहर होना तय, सीरीज बराबर करने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया
एजेंसीWed, 15 Jul 2015 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के आखिरी क्षणों में बाहर होने से जूझ रहा ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट मैच की टीम से शेन वॉटसन को भी बाहर कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया की निगाह इस मैच में जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने पर रहेगी।

वॉटसन कार्डिफ में खेले गए पहले मैच की दोनों पारियों में समान तरीके से पगबाधा आउट हुए थे। इंग्लैंड ने यह मैच चौथे दिन ही 169 रन से जीत लिया था।

वॉटसन का गेंदबाज के रूप में माइकल क्लार्क ने सोफिया गार्डन्स में ज्यादा उपयोग नहीं किया था और ऑस्ट्रेलिया के फेयरफैक्स मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार 34 वर्षीय वॉटसन को लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर करके उनकी जगह ऑलराउंडर मिशेल मार्श को टीम में रखा जा सकता है जो उनसे 11 वर्ष जूनियर हैं।

वॉटसन पिछली 16 पारियों में केवल दो बार अर्धशतक जमा पाये हैं। पूर्व कप्तान स्टीव वा ने फेयरफैक्स की रिपोर्ट से पहले स्काई स्पोटर्स से कहा, मेरा मानना है कि वे मिशेल मार्श का चयन करेंगे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ज्योफ मार्श के बेटे मिशेल ने अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने दौरे के पहले दो अभ्यास मैचों में केंट और एसेक्स के खिलाफ शतक जमाकर प्रभावित किया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि वह फेयरफैक्स की रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं करेगा और टेस्ट टीम का चयन गुरुवार की सुबह किया जाएगा।

हैडिन ने मंगलवार को हटने का फैसला किया था और टीम प्रवक्ता के अनुसार उन्होंने पारिवारिक कारणों से ऐसा किया हालांकि वह लंदन में टीम के साथ ही रहेंगे। इससे न्यू साउथ वेल्स में हैडिन के जूनियर पीटर नेविल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को विश्वास है कि बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लॉर्ड्स टेस्ट शुरू होने से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। पहले टेस्ट मैच के दौरान उनके टखने में चोट लग गयी थी। उन्होंने कल अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

रेयान हैरिस ने सीरीज शुरू होने से पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी थी और यदि स्टार्क फिट नहीं होते हैं तो उनके स्थान पर पीटर सिडल को रखा जा सकता है। सिडल को हालांकि विश्वास है कि स्टार्क पूरी तरह फिट हो जाएगा। उन्होंने कहा, स्टार्क ने आज लंबे रन अप के साथ गेंदबाजी की। वह अच्छा महसूस कर रहा है।

जहां तक इंग्लैंड का सवाल है तो नए ऑस्ट्रेलियाई कोच ट्रेवर बेलिस के टीम से जुड़ने के बाद पहले ही मैच में जीत दर्ज करने से उसके खिलाड़ी उत्साह से भरे हैं। इंग्लैंड की टीम में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है। उसकी टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2013-14 में 0-5 से करारी हार का बदला चुकता करके फिर से एशेज हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि उनकी टीम आत्ममुग्ध नहीं है। उन्होंने कहा, हम जिस भी प्रतिद्वंद्वी से लॉर्ड्स पर खेलते हैं उसके प्रदर्शन में अमूमन दस प्रतिशत सुधार देखने को मिलता है। जब भी कोई टीम 1-0 से पीछे हो तो वह मजबूत वापसी करना चाहती है। इसलिए हम इसके लिए तैयार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें