शनिवार, 01 अगस्त, 2015 | 02:57 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 23 रुपये 50 पैसे हुआ सस्ता, पेट्रोल और डीजल के दाम भी घटे लीबिया में आतंकी संगठन IS के चंगुल से 2 भारतीय रिहा, बाकी 2 को छुड़ाने की कोशिश जारी याकूब के जनाजे में शामिल लोगों को त्रिपुरा के गवर्नर ने बताया आतंकी उपभोक्ताओं को रुलाने लगा प्याज, खुदरा भाव 50 रुपये पहुंचा  कांग्रेस MLA उस्मान मजीद बोले, मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी टाइगर मेमन से कई बार की मुलाकात FTII छात्रों को राहुल गांधी का समर्थन, राहुल ने कहा, अपनी इच्छा छात्रों पर ना थोपे सरकार राज्यसभा में विपक्षी दलों ने किया हंगामा, कार्यवाही हुई बाधित लोकसभा में विपक्ष ने लगाए सरकार के खिलाफ नारे, भाजपा सांसद भी नहीं रहे पीछे हाईकोर्ट के आदेश पर मानसून सत्र में बैठेंगे ये चार विधायक अमेरिकी लड़की के साथ छेड़खानी करने वाला टैक्सी चालक गिरफ्तार
सिडनी टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे हसी
सिडनी, एजेंसी First Published:29-12-2012 03:11:41 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज माइक हसी ने शनिवार को कहा कि वह श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से यहां होने वाले तीसरे टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। सिडनी टेस्ट उनका 79वां और आखिरी टेस्ट होगा। उन्होंने 30 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था। वह ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच ट्राई वनडे सीरीज़ खेलेगा।
    
लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिये मिस्टर क्रिकेट कहे जाने वाले हसी ने अभी तक 78 टेस्ट में 6183 रन बनाये हैं जिसमें 19 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 185 मैच खेलकर 5442 रन बनाये जिसमें तीन शतक और 39 अर्धशतक हैं। वह 2007 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे। उन्होंने 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले।
    
ऑस्ट्रेलियाई कोच मिकी आर्थर ने उनके फैसले पर हैरानी जताई। आर्थर ने ट्विटर पर लिखा कि मैं हैरान रह गया जब हसी ने मुझे अपने फैसले के बारे में बताया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी ओर से जारी बयान में कहा , ऑस्ट्रेलिया के 393वें टेस्ट क्रिकेटर हसी अपना 79वां और आखिरी टेस्ट सिडनी में खेलेंगे। वह सत्र के बाकी वनडे मैच खेलेंगे और डब्ल्यूए वॉरियर्स तथा पर्थ स्क्रोचर्स के लिये भी उपलब्ध रहेंगे।
      
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष वेली एडवडर्स ने कहा कि माइकल का करियर बेहतरीन रहा। वह शानदार खिलाड़ी, टीममैन और मैदान के भीतर तथा बाहर बेहतरीन इंसान रहे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि हसी के संन्यास से ऑस्ट्रेलिया को अपार क्षति हुई है। उन्होंने हालांकि उन्हें बेहतर भविष्य के लिये शुभकामना दी।
   
उन्होंने कहा कि माइकल हसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी योगदान दिया है। मिस्टर क्रिकेट बुलाये जाने वाले हसी लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे। वह काफी भरोसेमंद खिलाड़ी थे और ऑस्ट्रेलिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक रहे।

उन्होंने कहा कि मैं उन्हें सफल करियर की बधाई देता हूं। हम उसे बेहतर भविष्य के लिये शुभकामना भी देता हूं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingटीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिए अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड