शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 23:21 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
जाइल्स बने इंग्लैंड की वनडे टीम के कोच
लंदन, एजेंसी First Published:28-11-12 07:44 PM
Image Loading

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एंडी फ्लावर पर से काम का बोझ करने के लिए बुधवार को पूर्व स्पिनर एश्ले जाइल्स को एकदिवसीय और ट्वेंटी20 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया।

ईसीबी ने साफ किया कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान फ्लावर टीम के निदेशक बने रहेंगे और इंग्लैंड की तरफ से 54 टेस्ट और 52 वनडे मैच खेलने वाले जाइल्स को उनकी मदद के लिए नियुक्त किया गया है। जाइल्स अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाले ट्वंटी20 मैचों से अपना पद भार ग्रहण करेंगे।

बोर्ड के बयान के अनुसार, फ्लावर इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम की तैयारियों और खेल की रणनीतियों के लिए जिम्मेदार रहेंगे जिसमें एश्ले जाइल्स उनकी मदद करेंगे। फ्लावर देश और विदेश में होने वाले टेस्ट मैचों के दौरान इंग्लैंड की टीम से जुड़े रहेंगे लेकिन वह वनडे और टी20 मैचों के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। यह जिम्मेदारी अब जाइल्स निभाएंगे। पिछले कुछ समय से फ्लावर पर काम के बोझ को लेकर चिंता जताई जा रही थी और माना जा रहा था कि इससे उनके काम पर प्रभाव पड़ सकता है।

बाएं हाथ के स्पिनर जाइल्स इंग्लैंड की चयन समिति के सदस्य हैं। वह काउंटी टीम वारविकशर के कोच हैं लेकिन अब उन्हें यह पद छोड़ना होगा। वह और फ्लावर राष्ट्रीय चयनसमिति के सदस्य बने रहेंगे। भारत के खिलाफ होने वाले दो ट्वंटी20 मैचों और पांच वनडे मैचों के दौरान जाइल्स ही मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ