शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 05:13 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
युवी ने लांच किया कैंसर स्क्रीनिंग ड्राइव
कोलकाता, एजेंसी First Published:03-12-12 05:42 PM
Image Loading

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को कैंसर का जल्दी पता लगाने के लिए एक स्क्रीनिंग ड्राइव शुरू करने और इस खतरनाक बीमारी के इलाज के लिए एक अग्रणी अस्पताल से हाथ मिलाया है।

युवराज सिंह फाउंडेशन और अपोलो ग्लेनीग्लेस कैंसर अस्पताल एक संयुक्त पहल के तहत स्क्रीनिंग और जल्दी पता लगाने तथा उपचार करना है। लांचिंग के मौके पर युवराज ने कहा कि यू वी कैन मेरे दिल के बहुत नजदीक है और मैं इसे आगे ले जाना चाहता हूं। मुझे विश्वास है कि आप सभी जान बचाने के लिए हाथ मिला सकते हैं।

युवराज ने कैंसर से उबरकर एक वर्ष बाद सितम्बर में न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। युवराज ने कहा कि दोबारा खेलकर अच्छा लग रहा है। मेरी टीम, परिवार और दोस्तों ने मेरा बहुत समर्थन किया। स्क्रीनिंग ड्राइव में अगले छह महीनों में एक लाख लोगों का लक्ष्य है।

अपोलो ग्लेनीग्लेस कैंसर अस्पताल की रुपाली बासू ने कहा कि हम आगामी छह महीनों में एक लाख लोगों की स्क्रीनिंग करेंगे। इसके बाद धीरे-धीरे इसमें बढ़ोतरी होगी।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड