फोटो गैलरी

Hindi Newsयुवी ने लांच किया कैंसर स्क्रीनिंग ड्राइव

युवी ने लांच किया कैंसर स्क्रीनिंग ड्राइव

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को...

युवी ने लांच किया कैंसर स्क्रीनिंग ड्राइव
Mon, 03 Dec 2012 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को कैंसर का जल्दी पता लगाने के लिए एक स्क्रीनिंग ड्राइव शुरू करने और इस खतरनाक बीमारी के इलाज के लिए एक अग्रणी अस्पताल से हाथ मिलाया है।

युवराज सिंह फाउंडेशन और अपोलो ग्लेनीग्लेस कैंसर अस्पताल एक संयुक्त पहल के तहत स्क्रीनिंग और जल्दी पता लगाने तथा उपचार करना है। लांचिंग के मौके पर युवराज ने कहा कि यू वी कैन मेरे दिल के बहुत नजदीक है और मैं इसे आगे ले जाना चाहता हूं। मुझे विश्वास है कि आप सभी जान बचाने के लिए हाथ मिला सकते हैं।

युवराज ने कैंसर से उबरकर एक वर्ष बाद सितम्बर में न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। युवराज ने कहा कि दोबारा खेलकर अच्छा लग रहा है। मेरी टीम, परिवार और दोस्तों ने मेरा बहुत समर्थन किया। स्क्रीनिंग ड्राइव में अगले छह महीनों में एक लाख लोगों का लक्ष्य है।

अपोलो ग्लेनीग्लेस कैंसर अस्पताल की रुपाली बासू ने कहा कि हम आगामी छह महीनों में एक लाख लोगों की स्क्रीनिंग करेंगे। इसके बाद धीरे-धीरे इसमें बढ़ोतरी होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें