फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी महिला चैम्पियनशिप में शीर्ष पर पहुंचा वेस्टइंडीज

आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में शीर्ष पर पहुंचा वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम शनिवार को न्यूजीलैंड को चार मैचों की सीरीज में 4-0 से हराने के साथ ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। वेस्टइंडीज की स्पिन गेंदबाज अनीसा...

आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में शीर्ष पर पहुंचा वेस्टइंडीज
एजेंसीSun, 21 Sep 2014 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम शनिवार को न्यूजीलैंड को चार मैचों की सीरीज में 4-0 से हराने के साथ ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। वेस्टइंडीज की स्पिन गेंदबाज अनीसा मोहम्मद भी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गईं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मिली जबरदस्त जीत ने कैरेबियाई टीम को ऑस्ट्रेलिया से ऊपर कहीं मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

वेस्टइंडीज टीम दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया से छह अंक आगे हो गई। आईसीसी चैम्पियनशिप की इस अंकतालिका में शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें 2017 में होने वाले आईसीसी विश्व कप में प्रवेश करेंगी।

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 15 से 19 अक्टूबर तक चलने वाले चार मैचों की सीरीज के साथ ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का पहला चरण समाप्त हो जाएगा।

गेंदबाजों की सूची में शीर्ष दोनों गेंदबाज वेस्टइंडीज की ही हैं। स्टेफनी टेलर शीर्ष पर बरकरार हैं, वहीं अनीसा दूसरे स्थान पर पहुंच गईं। शानेल डेली भी पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में हालांकि शीर्ष पर भारत की कप्तान मिताली राज ने कब्जा बरकरार रखा है, जबकि वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन ने शीर्ष 10 में वापसी करते हुए नौंवां स्थान हासिल किया। वहीं वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर ने एक स्थान का लाभ लेते हुए चौथा स्थान हासिल किया।

हरफनमौला खिलाड़ियों की वरीयता सूची में टेलर जहां शीर्ष पर बरकरार हैं वहीं डेली ने ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी को पछाड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें