फोटो गैलरी

Hindi Newsबांग्लादेश पर जीत के इरादे से उतरेगा वेस्टइंडीज

बांग्लादेश पर जीत के इरादे से उतरेगा वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट श्रृंखला की शुरुआत कल से होगी, जिसमें मेजबान टीम की नजरें जीत के साथ 2014 में मेहमान टीम के खराब प्रदर्शन को जारी रखने की...

बांग्लादेश पर जीत के इरादे से उतरेगा वेस्टइंडीज
एजेंसीTue, 19 Aug 2014 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट श्रृंखला की शुरुआत कल से होगी, जिसमें मेजबान टीम की नजरें जीत के साथ 2014 में मेहमान टीम के खराब प्रदर्शन को जारी रखने की होगी।
    
रविवार को ग्रेनाडा एकादश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच में 95 रन की जीत के दौरान बांग्लादेश के कुछ खिलाडियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वेस्टइंडीज को हराना उसके लिए आसान नहीं होगा, जिसके खिलाड़ी हाल में कैरेबियाई प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के दूसरे सत्र में हिस्सा लेने के बाद पूरी तरह से फिट हैं।
     
बांग्लादेश की टीम इस साल पहली बार अपने देश के बार खेलने जा रही है और कप्तान मुशफिकुर रहीम को टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। वर्ष 2009 में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज खिलाड़ी संघ के बीच विवाद के कारण वेस्टइंडीज ने अपने कई खिलाड़ी गंवा दिए थे जिसके बाद उसे वेस्टइंडीज के हाथों टेस्ट श्रृंखला में 2-0 और वनडे श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा था। इस श्रृंखला में कप्तान और आलराउंडर के रूप में साकिब अल हसन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

मौजूदा श्रृंखला में हालांकि वेस्टइंडीज की टीम अपने शीर्ष खिलाडियों के साथ उतरेगी और बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और आक्रामक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को रोकना आसान नहीं होगा। रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण गेंदबाजी में बांग्लादेश के सामने सबसे बड़ी चुनौती होंगे जबकि केमार रोच, जेसन होल्डर और रवि रामपाल का सामना करना भी मेहमान टीम के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।
     
बांग्लादेश की टीम यहां साकिब के बिना आई है जिन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अनुशासन संबंधी मामलों में छह महीने के लिए निलंबित किया है। बांग्लादेश की टीम 2014 में खेल के तीनों प्रारूपों में 21 प्रतिस्पर्धी मैचों में सिर्फ दो जीत पाई है और वह भी अफगानिस्तान और नेपाल के खिलाफ मार्च में विश्व टी20 के क्वालीफाइंग राउंड के दौरान। इस टूर्नामेंट में टीम ने इस साल एकमात्र बार वेस्टइंडीज का सामना किया और उसे 73 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें