फोटो गैलरी

Hindi Newsमैच पर हमारी पकड़ मजबूत है : अश्विन

मैच पर हमारी पकड़ मजबूत है : अश्विन

भारतीय ऑफ स्पिनर आर.अश्विन का मानना है कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में फिलहाल आगे है और शुक्रवार को सुबह के सत्र में जल्दी विकेट लेने की कोशिश...

मैच पर हमारी पकड़ मजबूत है : अश्विन
एजेंसीThu, 18 Dec 2014 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ऑफ स्पिनर आर.अश्विन का मानना है कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में फिलहाल आगे है और शुक्रवार को सुबह के सत्र में जल्दी विकेट लेने की कोशिश करेगी।
    
भारत के पहली पारी के 408 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट 221 रन पर गंवा दिये। अश्विन ने पत्रकारों से कहा कि हम इस समय मैच में आगे हैं। यदि कल सुबह के सत्र में अच्छा प्रदर्शन रहा तो मैच पर शिकंजा कस लेंगे।
   
पहले टेस्ट में बाहर रहे अश्विन ने सुबह 35 रन बनाकर भारत को 400 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद उन्होंने पहली स्लिप में दो कैच लपके और शेन वॉटसन का विकेट भी लिया।
     
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम कुछ रन और बना सकते थे। मैं अपने आउट होने से निराश हूं। मैंने अच्छी बल्लेबाजी की पूरी कोशिश की। लंबे समय बाद बल्लेबाजी का मौका मिला लेकिन मैं दुखी हूं कि मैंने अपना विकेट गंवा दिये। हम कुछ रन और बना सकते थे।
    
पहले टेस्ट में उनकी जगह खेलने वाले लेग स्पिनर कर्ण शर्मा के बारे में उन्होंने कहा कि यह सब होता रहता है और सिर्फ मेरे साथ नहीं हुआ। पहले भी कई क्रिकेटरों के साथ हुआ है और आगे भी होगा। टीम की जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन होता है और इसकी प्रशंसा करनी चाहिये। मैं इससे सीखने की कोशिश करता हूं।

इससे पहले 2011-12 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आ चुके अश्विन ने कहा कि यहां आपको काफी सटीक गेंदबाजी करनी होती है और बल्लेबाज की गलती का इंतजार करना होता है। यदि हालात आपके अनुकूल नहीं हैं तो इंतजार करना होता है। दूसरी बात मैंने यह सीखी कि मैं ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकता हूं।
   
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अभी भी 65 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके बारे में पूछने पर अश्विन ने कहा ,हम किसी एक खिलाड़ी पर फोकस नहीं कर रहे हैं। हम सभी बल्लेबाजों पर फोकस कर रहे हैं। इस तरह की पिचों पर स्पिनर के खिलाफ फुटवर्क का इस्तेमाल आसान होता है और स्मिथ ने वह बखूबी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें