फोटो गैलरी

Hindi News30 साल बाद अपने पिता का इतिहास दोहरायेंगे स्टुअर्ट बिन्नी

30 साल बाद अपने पिता का इतिहास दोहरायेंगे स्टुअर्ट बिन्नी

श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से पी सारा ओवल में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में 16वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किये गये आलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी 30 वर्ष बाद अपने पिता रोजर्स बिन्नी का इतिहास दोहरायेंगे,...

30 साल बाद अपने पिता का इतिहास दोहरायेंगे स्टुअर्ट बिन्नी
एजेंसीMon, 17 Aug 2015 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से पी सारा ओवल में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में 16वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किये गये आलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी 30 वर्ष बाद अपने पिता रोजर्स बिन्नी का इतिहास दोहरायेंगे, जिन्हें बिल्कुल ऐसी परिस्थितियों से गुजरना पड़ा था।

वर्ष 1985 में विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी को उस समय श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय टीम में पहले टेस्ट के बाद बतौर अतिरिक्त खिलाड़ी शामिल किया गया था। आलराउंडर रोजर बिन्नी ने कैंडी में हुये दूसरे टेस्ट में शिरकत की थी। अब इसके 30 वर्ष बाद रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी को श्रीलंका के खिलाफ ही दूसरे टेस्ट में शामिल किया गया है।

रोचक तथ्य यह है कि इन दोनों ही दौरों में भारतीय टीम के कप्तानों के नाम में 'क' अक्षर आता है। जहां एक तरफ 1985 में कपिल देव टीम के कप्तान थे, तो वहीं इस बार टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है। 31 वर्षीय स्टुअर्ट बिन्नी ने अभी तक तीन टेस्ट मैच ही खेले हैं। वह कोलंबो में छठे बल्लेबाज और पांचवें गेंदबाज के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने ये तीनों ही मैच वर्ष 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान खेले थे, जिसमें उन्होंने कुल 118 रन बनाये। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें