फोटो गैलरी

Hindi Newsसंगकारा की रिकार्ड उपलब्धि, श्रीलंका ने 106 रन की बढ़त बनाई

संगकारा की रिकार्ड उपलब्धि, श्रीलंका ने 106 रन की बढ़त बनाई

श्रीलंका ने कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के अर्धशतकों से रविवार को हेडिंग्ले में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप तक इंग्लैंड पर 106 रन की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में 257 रन बनाने वाली...

संगकारा की रिकार्ड उपलब्धि, श्रीलंका ने 106 रन की बढ़त बनाई
एजेंसीMon, 23 Jun 2014 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका ने कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के अर्धशतकों से रविवार को हेडिंग्ले में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप तक इंग्लैंड पर 106 रन की बढ़त हासिल कर ली।

पहली पारी में 257 रन बनाने वाली श्रीलंकाई टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में चार विकेट गंवाकर 214 रन बना लिए। इंग्लैंड की टीम पहली पारी 365 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट और आफ स्पिनर मोइन अली ने दो दो विकेट चटकाए।
 
प्लंकेट ने अपने यार्कशर के घरेलू मैदान पर सलामी बल्लेबाज कुशाल सिल्वा (13) और दिमुथ करूणारत्ने (45) के विकेट हासिल किए, जिससे चाय तक श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 99 रन था। लेकिन तीसरे सत्र में कुमार संगकारा (55) उन क्रिकेटरों की जमात में शामिल हो गए जिन्होंने लगातार सात टेस्ट में अर्धशतक का रिकार्ड बनाया है। वह क्रिकेट इतिहास में लगातार सात टेस्ट पारियों में अर्धशतक या इससे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।
 
संगकारा स्क्वायर लेग पर चार रन बनाते ही वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी एवर्टन वीक्स और शिवनारायण चंद्रपाल तथा जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर की इस विशिष्ट सूची में शामिल हो गए। लेकिन वह 55 रन पर आउट हो गये। उन्हें ऑफ स्पिनर अली ने पगबाधा आउट किया। लाहिरू थिरिमाने खाता भी नहीं खोल सके और अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। जयवर्धने 55 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं, उनके साथ कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 24 रन बना लिए हैं।

श्रीलंका ने दूसरे सत्र की शुरुआत बिना विकेट गंवाए 22 रन पर की थी। एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड लंच से पहले कोई प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर सके। लेकिन पहली पारी में 64 रन देकर टेस्ट में पांच विकेट चटकाने वाले प्लंकेट ने इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई, जिसकी टीम को बहुत जरूरत थी।

इससे पहले इंग्लैंड ने रात के छह विकेट पर 320 रन से आगे खेलना शुरू किया और इस स्कोर में चार विकेट खोकर 45 रन ही जोड़ सकी। श्रीलंकाई कप्तान मैथ्यूज ने 44 रन देकर चार विकेट से टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज शमिंडा इरांगा ने 93 रन देकर चार विकेट हासिल किए।
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें