फोटो गैलरी

Hindi Newsस्मिथ को सभी प्रारूपों में कप्तान बनाया जाना चाहिए : हैरिस

स्मिथ को सभी प्रारूपों में कप्तान बनाया जाना चाहिए : हैरिस

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रेयान हैरिस का मानना है कि यदि माइकल क्लार्क अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप तक फिट नहीं हो पाते हैं तो कार्यवाहक टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ को तीनों प्रारूपों की कप्तानी सौंप...

स्मिथ को सभी प्रारूपों में कप्तान बनाया जाना चाहिए : हैरिस
एजेंसीSun, 21 Dec 2014 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रेयान हैरिस का मानना है कि यदि माइकल क्लार्क अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप तक फिट नहीं हो पाते हैं तो कार्यवाहक टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ को तीनों प्रारूपों की कप्तानी सौंप देनी चाहिए।

हैरिस अभी मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे हैं और भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले उनकी फिटनेस को लेकर संदेह बना हुआ है। उन्होंने कहा कि वह स्मिथ की नेतृत्वक्षमता से प्रभावित हैं। स्मिथ ने भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन में दूसरे टेस्ट मैच में पहली बार टीम की अगुवाई की और शतक बनाया। वह ऑस्ट्रेलिया के 45वें टेस्ट कप्तान हैं।

हैरिस ने फॉक्स स्पोटर्स से कहा, इसमें संदेह नहीं है कि मैं उसे सभी प्रारूपों में कप्तान देखना चाहता हूं। देखते हैं कि आगे क्या होता है क्योंकि निश्चित तौर पर बड़ा टूर्नामेंट विश्व कप आ रहा है।

उन्होंने कहा कि माइकल क्लार्क की अनुपस्थिति में वनडे में जॉर्ज बेली यह भूमिका निभाता रहा है और मेरा मानना है कि उसने बहुत अच्छी भूमिका निभायी। लेकिन अब स्टीव स्मिथ उस दिशा में आगे बढ़ रहा है तो मुझे लगता है कि उसे कप्तानी सौंपना सही फैसला होगा।

हैरिस ने खुद के बारे में कहा कि उनके 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलने की 90 प्रतिशत संभावना है। उन्होंने कहा, अभी सब कुछ अच्छा है। यह हल्का खिंचाव है। इसमें दर्द नहीं हो रहा है। मैं खेलने का इच्छुक हूं। मुझे बाहर बैठकर देखना पसंद नहीं है। ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की सीरीज में अभी 2-0 से आगे चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें