फोटो गैलरी

Hindi Newsतेंदुलकर ने अजिंक्य रहाणे को दीं शुभकामनाएं

तेंदुलकर ने अजिंक्य रहाणे को दीं शुभकामनाएं

सचिन तेंदुलकर ने आज नए कप्तान अजिंक्य रहाणे को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि यह युवा कप्तान आगामी जिम्‍बाब्वे दौरे के दौरान अच्छा प्रदर्शन करेगा। 27 वर्षीय रहाणे पिछले 15 वर्ष में ऐसे पहले...

तेंदुलकर ने अजिंक्य रहाणे को दीं शुभकामनाएं
एजेंसीTue, 30 Jun 2015 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

सचिन तेंदुलकर ने आज नए कप्तान अजिंक्य रहाणे को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि यह युवा कप्तान आगामी जिम्‍बाब्वे दौरे के दौरान अच्छा प्रदर्शन करेगा। 27 वर्षीय रहाणे पिछले 15 वर्ष में ऐसे पहले क्रिकेट कप्तान हैं, जो कि मुंबई से हैं। इससे पहले वर्ष 2000 में तेंदुलकर ने भारतीय टीम की कमान संभाली थी।

चयनकर्ताओं ने महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली जैसे अधिकतर वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देते हुए इस दौरे के लिए एक दूसरी श्रेणी की टीम की घोषणा की। तेंदुलकर ने कहा, अजिंक्य के लिए मैं बहुत खुश हूं। वह एक अच्छा और मेहनती क्रिकेटर है। उसकी प्रतिबद्धता और समर्पण ने हमेशा मुझे प्रभावित किया है। मुझे यकीन है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा और हमें उसपर गर्व करने की एक वजह देगा। मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं।

रहाणे को मिली इस पदोन्नति से कुछ दिन पहले ही उन्हें हाल की बांग्लादेश एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में मैदान पर उतरने वाले 11 खिलाड़ियों की सूची से हटाया गया था। नियमित कप्तान धौनी ने रहाणे को हटाए जाने को उचित ठहराते हुए कहा था कि उन्हें धीमी पिचों पर खेलने में दिक्कत आती है।

भारत को 10, 12 और 14 जुलाई को हरारे में तीन एक दिवसीय मैच खेलने हैं। इसके बाद 17 और 19 जुलाई को दो 20-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें